June 16, 2024

आईएचएम हमीरपुर में कैंपस इंटरव्यू के लिए कंपनियों ने दी दस्तक

0

हमीरपुर / 12 जनवरी / न्यू सुपर भारत

होटल प्रबंधन संस्थान (आईएचएम) हमीरपुर में अंतिम वर्ष के प्रशिक्षुओं को रोजगार मुहैया करवाने के लिए देश की प्रसिद्ध कंपनियों ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। इस कड़ी में अभी तक द ओबरॉय, मैकडोनाल्ड्स और बीकानेरवाला इत्यादि कंपनियां कैंपस में प्लेसमेंट के लिए आ चुकी हैं।संस्थान के विभागाध्यक्ष एवं प्लेसमेंट इंचार्ज पुनीत बंटा ने बताया कि इन कंपनियों ने मैनेजमेंट ट्रेनिंग व सुपरवाइजरी लेवल के लिए छात्रों के इंटरव्यू लिए और उन्हें ढाई से 4 लाख रुपये प्रति वर्ष के वेतन पैकेज के प्रस्ताव दिए हैं। संस्थान के छात्रों ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और 45 छात्रों ने कैम्पस प्लेसमेंट में भाग लिया।

इनमें से अभी तक करीब 30 छात्रों को कंपनियों की ओर से प्लेसमेंट ऑफर प्रदान किए जा चुके हैं। पुनीत बंटा ने बताया कि अगले दो महीनों के दौरान अन्य प्रसिद्ध कंपनियां भी कैंपस इंटरव्यू करने के लिए आईएचएम में आने वाली हैं। उन्होंने बताया कि पिछले एक दशक के दौरान आईएचएम हमीरपुर में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद कई छात्र देश-विदेश की प्रतिष्ठित कंपनियों में बड़े पैकेज प्राप्त कर चुके हैं।पुनीत बंटा ने कहा कि यह संस्थान के छात्रों के साथ-साथ संस्थान के शिक्षकों व अन्य स्टाफ की ही मेहनत का नतीजा है जो प्रतिवर्ष इस संस्थान के छात्र देश-विदेश में हॉस्पिटैलिटी एवं टूरिज्म के क्षेत्र में बुलंदियों को छू रहे हैं।

उन्होंने बताया कि संस्थान में समय की मांग के मद्देनजर छात्रों की न सिर्फ शिक्षा में गुणवत्ता पर बल दिया जाता है, बल्कि विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास भी सुनिश्चित किया जाता है। संस्थान में विद्यार्थियों को उनके संबधित क्षेत्र के लिए हुनरमंद बनाने तथा उनको पूर्ण तौर पर आत्मनिर्भर बनाने की ओर पूरा ध्यान दिया जा रहा है।विभागाध्यक्ष ने बताया कि इस वर्ष छठे सेमेस्टर के विद्यार्थियों मोहित, यतिन, सिमरन, गौतम, आर्यन, नीरज, निर्मला, रवि, रिशांत, नंदिता, कैफ, प्रीति, ज्ञानेश्वर, अभिषेक, शुभम और अन्य विद्यार्थियों को ऑॅफर लैटर दिए जा चुके हैं।  पुनीत बंटा ने उम्मीद जताई कि इस वर्ष भी संस्थान के छात्रों की प्लेसमेंट का आकंड़ा पिछले वर्षों की भांति 100 प्रतिशत रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *