June 18, 2024

महिलाओं को सशक्त बनाने में यूनियन बैंक आफ इंडिया द्वारा की गई पहल सराहनीय

0

हमीरपुर / 24 जून / न्यू सुपर भारत

यूनियन बैंक आफ इंडिया हमीरपुर शाखा द्वारा महिला उद्यम को आगे लाने के उद्देश्य से यूनियन नारी शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत यूनियन बैंक ऑफ इंडिया हमीरपुर की शाखा द्वारा शुक्रवार को ऋण  संवितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त देब्श्वेता बनिक ने की। इस मौके पर महिलाओं को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को सशक्त करना है।

इसके साथ ही सरकारी योजनाओं जैसे पीएमईजीपी , एमएमएसवाई, पीएम स्वनिधि योजना और जन सुरक्षित योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योती योजना, अटल पेंशन योजनाओं को भी आमजनमानस तक पहुंचाना है।


         उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने तथा समाज में महिलाओं की एक अलग पहचान बनाने तथा इस अभियान को गति देने के लिए यूनियन बैंक आफ इंडिया द्वारा की गई पहल सराहनीय है।        


         यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्र प्रमुख राज कुमार ने कहा कि हमीरपुर जिले में यूनियन  बैंक द्वारा लगाये गये कैंप के माध्यम से यूनियन बैंक ने कुल 1.50 करोड़ रुपये तक के ऋणों का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि अभी तक इस अभियान के अंतर्गत  यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा कुल 4 करोड़ रुपये तक के ऋण वितरित किए जा चुके हंै।


             इस अवसर पर उपायुक्त देब्श्वेता बनिक ने लगभग 25 महिला उद्यमी और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को ऋण स्वीकृत पत्र प्रदान किए। इस मौके पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्र प्रमुख राम कुमार और अग्रणी जिला प्रबंधक संतोष कुमार सिन्हा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा प्रबन्धक निधि चौहान के अतिरिक्त बैंक के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी  मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *