June 1, 2024

बादली खंड के सभी 29 गांवों में चला महासफाई अभियान

0

बादली / 13 फरवरी / न्यू सुपर भारत

 गुरू रविदास जयंती के  उपलक्ष्य में हरियाणा सरकार की पहल पर उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन में बादली खंड के सभी गांवों में रविवार को महासफाई अभियान का शुभारंभ हुआ। खंड का मुख्य कार्यक्रम मुनीमपुर गांव में हुआ। एसडीएम विशाल कुमार ने कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और स्वच्छता जागरूकता फेरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।                                                                      
एसडीएम विशाल कुमार ने कहा कि महासफाई कार्यक्रम गांवों को साफ सुथरा रखने और ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ वातावरण स्वस्थता का आधार है। इसलिए साफ सुथरे वातावरण को बनाए रखने के लिए हर रोज सफाई करनी होगी। स्वच्छता को अपनी आदतों में शुमार करने की जरूरत है।        


बीडीपीओ युद्धवीर सिंह ने बताया कि  महासफाई अभियान के दौरान  गांवों के धार्मिक स्थलों, गलियों, सरकारी परिसरों, सार्वजनिक स्थलों, फिरनी आदि में श्रमदान के जरिए ग्रामीणों, विभिन्न सामाजिक संगठनों, मनरेगा श्रमिकों, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों की भागीदारी के साथ महासफाई अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि महासफाई अभियान के दौरान ग्रामीणों को व्यक्तिगत स्वच्छता , हाथों की सफाई और सामूहिक स्वच्छता से जुड़े विभिन्न घटकों के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है।      

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *