June 16, 2024

हवाई सेवाओं से आने वाले नागरिकों को भी किया जाएगा क्वारंटीन : डीसी कांगड़ा ***** गगल एयरपोर्ट को सेनेटाइज करने के दिए निर्देश

0

धर्मशाला, 23 मई / न्यू सुपर भारत न्यूज़

उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि हवाई सेवाओं के माध्यम से आने वाले नागरिकों को भी संस्थागत क्वारंटीन में भेजा जाएगा उनका मेडिकल चेकअप तथा काविड-19 के तहत सेंपल भी लिए जाएंगे ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस बाबत शनिवार को उपायुक्त राकेश प्रजापति ने एयरपोर्ट अथॉरिटी गगल के अधिकारियों के साथ कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रबंधों को लेकर एक आवश्यक बैठक भी आयोजित की गई।
    उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों के रेड जोन तथा अन्य जोन से फ्लू के लक्षणों वाले नागरिकों को संस्थागत क्वारंटीन में भेजना अनिवार्य है तथा इसी तरह से हवाई सेवाओं से आने वाले नागरिकों पर भी यह नियम लागू रहेंगे। उपायुक्त ने कहा कि कांगड़ा जिला में एचपीटीडीसी के होटलों में भी पेड क्वारंटीन की व्यवस्था की गई है।
   उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर घरेलू हवाई सेवाओं को आरंभ करने का निर्णय लिया जा चुका है जिसके चलते ही कांगड़ा जिला के गगल एयरपोर्ट को भी पूरी तरह से सेनेटाइज करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं इसके साथ सामाजिक दूरी की अनुपालना के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है।
    उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी एयरपोर्ट के बाहर ही बाहर से आने वाले नागरिकों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के लिए पुख्ता प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।
   उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला प्रशासन कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है तथा लोगों को भी नियमित तौर पर घर में रहने के लिए तथा मास्क के साथ ही बाहर निकलने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
               गोरखा परिवारों ने दिए पांच हजार मास्क
धर्मशाला, 23 मई। गोरखा परिवारों ने कोरोना योद्वाओं के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से पांच हजार मास्क भेंट किए। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने गोरखा परिवारों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिए स्वैच्छिक संस्थाएं आगे आ रही हैं तथा वालंटियर्स भी प्रशासन और सरकार की खुलकर मदद कर रहे हैं। उन्होंने कोविड-19 की महामारी को रोकने के लिए योगदान करने वाली संस्थाओं एवं नागरिकों का भी आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *