June 17, 2024

चिकित्सा खंड नालागढ़ के अंतर्गत 11 अप्रैल को पूर्व चिन्हित 20 स्थानों पर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 1253 नागरिकों का किया गया टीकाकरण

0

नालागढ़ / 11 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

चिकित्सा खंड नालागढ़ के अंतर्गत 11 अप्रैल को पूर्व चिन्हित 20 स्थानों पर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 1253 नागरिकों का टीकाकरण किया गया। कोविड-19 टीकाकरण महोत्सव के रूप में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलाई जा रही इस विशेष मुहिम के प्रथम दिन चिकित्सा खंड नालागढ़ के अंतर्गत तहत इन 20 निर्धारित स्थानों व इस के सीमावर्ती गांवों एवं कस्बों के आमजन का  टीकाकरण किया गया।  यह जानकारी खंड चिकित्सा अधिकारी नालागढ़ डॉ के डी जसल द्वारा दी गई।

डॉक्टर जस्सल ने बताया कि 11 अप्रैल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़, रामशहर तथा बद्दी के अलावा  उप स्वास्थ्य केंद्र खेड़ा, नार सिंह, राजपुरा, भांगला, नवांग्राम, पल्ली, नगर, कोटला, मस्तानपुरा, पंजेहरा, जुभाखड़, सुना, कोहू, कुंझल गुलरवाला सहित साईं चड़ोग, वैद का जोहड़, में  45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को सरकार के दिशा निर्देशानुसार टीकाकरण किया गया। 

खंड चिकित्सा अधिकारी नालागढ़ ने बताया कि विशेष टीकाकरण अभियान के अंतर्गत दूसरे दिन 12 अप्रैल को नालागढ़ के 15 स्थानों पर कोरोना टीकाकरण किया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल को मलैनी, कश्मीरपुर, बेरछा, सूरजमाजरा (अमरावती), नंदपुर, धर्मपुर, रजवांई मझोली, तिर्ला, छिपाती, मनलोग कलां, उखू, बदोखरी तथा सामुदायिक केंद्र नालागढ़ व बद्दी में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाना प्रस्तावित है।

उन्होंने बताया कि  कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशानिर्देशों का अनुपालन करने के अलावा  टीकाकरण ही महामारी की चेन को रोकने का एक मात्र विकल्प है। उन्होंने इलाका निवासियों से अपील की कि वे इस महामारी से बचाव के लिए सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करें तथा स्वयं का टीकाकरण करवाने के अलावा दूसरों को भी इस बारे में प्रेरित एवं जागरूक करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *