May 19, 2024

मुख्यमंत्री करेंगे अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव-2020 का शुभारंभ

0


मंडी / 20 फरवरी / एन एस बी न्यूज़ :

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 22 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव-2020 का विधिवत शुभारम्भ करेंगे। महोत्सव 22 से 28 फरवरी तक मनाया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री 22 फरवरी को प्रातः 9ः20 पर कांगनी धार हैलीपैड पहुंचेंगे। 9ः45 पर मेडिकल कॉलेज नेरचौक में कैंसर सेंटर का शिलान्यास और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लेदा के भवन का लोकार्पाण करेंगे।   

उन्होंने बताया कि वे प्रातः 10ः10 पर चक्कर में 50 हजार क्षमता वाले मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट का शिलान्यास करेंगे। 11ः30 बजे विस्को रिजॉर्ट के समीप रानी की बांई में अग्नि शमन केन्द्र के नव निर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे।    मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे राजकीय महाविद्यालय मंडी में वरच्युल क्लास रूम का शुभारम्भ करने के उपरान्त मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित करेंगे। 1ः35 पर पगड़ी बांधने की रस्म और राज महल में पूजा अर्चना के बाद शोभा यात्रा में भाग लेंगे।

इसके बाद पड्डल मैदान में शिवरात्रि महोत्सव का विधिवत शुभारंभ करेंगे। वे इस मौके विभिन्न विभागों की विकासात्मक प्रदशर्नियों और सरस मेले का शुभारम्भ भी करेंगे।   मुख्यमंत्री इसके उपरांत रात्रि 8ः50 पर पड्डल मैदान में सांस्कृतिक संध्याओं का शुभारम्भ करेंगे।  उनका रात्रि विश्राम सर्कट हाउस मंडी में होगा।   मुख्यमंत्री का 23 फरवरी को प्रातः 9 बजे शिमला वापसी का कार्यक्रम है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *