June 2, 2024

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया बहादुरगढ़ के हर हित स्टोर्स का वर्चुअल शुभारंभ

0

बहादुरगढ़ / 17 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफे्रसिंग के माध्यम से हर हित योजना के तहत बहादुरगढ़ सहित प्रदेश भर के  71 हर हित स्टोर्स का एक साथ शुभारंभ किया। वर्चुअल शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री जी के साथ  प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री  जे पी दलाल और  विधायक एवं चेयरमैन एचएआईसीएल राकेश दौलताबाद की गरिमामयी उपस्थिति रही, जबकि बहादुरगढ़ हर हित स्टोर्स पर अतिरिक्त जिला उपायुक्त जगनिवास और एसडीएम बहादुरगढ़ भूपेंद्र सिंह मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने शुभारंभ संबोधन में कहा कि वर्ष 2025 तक प्रदेश में सभी युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए हरियाणा सरकार नये -नये आयाम स्थापित कर रही है। हर हित स्टोर्स योजना भी इन आयामों में से एक है। आने वाले एक वर्ष में दो लाख परिवारों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है।  

ग्रामीण क्षेत्र में भी हर हित स्टोर्स योजना, वीटा के बूथ, पशु पालन, फसल विविधिकरण आदि प्रमुख रूप से रोजगार सजृन के क्षेत्र के रूप में चिन्हित किए गए हैंं। दो लाख रूपये तक सालाना आय वाले परिवारों को मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत नये नये आयामों में प्राथमिकता दी जाएगी। सीएम ने कहा कि हमारी सोच है कि प्रदेश मेंं सभी परिवार प्रगतिशील और खुशहाल हों।  


मुख्यमंत्री ने कहा कि हर हित स्टोर्स योजना के तहत प्रथम चरण में प्रदेश भर में 1500 स्टोर्स  ग्रामीण क्षेत्र और 500 स्टोर्स शहरी क्षेत्र में खोले जा रहे हैं। दूसरे चरण में पांच हजार स्टोर्स खोलने की योजना है। युवाओं को हर हित स्टोर्स खोलने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के लोक प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की 71 वीं जयंती वर्ष में आज प्रदेश भर में एक साथ 71 हर हित स्टोर्स का शुभारंभ किया गया है।

हर हित स्टोर्स के शुभरांभ अवसर पर बहादुरगढ़ हर स्टोर्स पर मौजूद अतिरिक्त उपायुक्त जगनिवास ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बहादुरगढ़ को हर हित स्टोर्स का तोहफा दिया है। क्षेत्र के नागरिकों को उचित दाम पर अच्छी कंपनियों के साढ़े पांच सौ से ज्यादा दैनिक उपयोगी उत्पाद उपलब्ध हो गए हैं।

एडीसी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने अपने संबोधन में बताया है कि हर हित स्टोर्स में खादय उत्पाद व दैनिक घरेलू उपयोगी उत्पाद निरंतर बढ़ाएं जाएंगे ताकि घरेलू दैनिक उपयोग व खादय सामग्री  का सामान एक ही स्थान और उचित रेट पर मिल सके। एडीसी ने कहा कि युवा वर्ग को अपना कौशल निखारकर सरकार की स्वरोजगारपरक योजनाओं को लाभ उठाना चाहिए। सरकार युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *