June 16, 2024

3 संपर्क सड़कों के उन्नयन कार्य में 18.5 करोड रुपए होंगे व्यय- विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज

0

चंबा / 27 जुलाई / न्यू सुपर भारत

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चुराह में प्राथमिकता के आधार पर सड़कों का विस्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि चुराह क्षेत्र की 3 संपर्क सड़कों के उन्नयन कार्य के लिए लगभग 18.5 करोड़ रुपए व्यय होंगे। यह बात आज उन्होंने नाबार्ड के तहत स्वीकृत 5.5 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली चंडी से बड़ोह वाया भटोली संपर्क सड़क के निर्माण कार्य का विधिवत शुभारंभ करने के उपरांत अपने संबोधन में कही।

उन्होंने कहा कि लगभग 6.3 किलोमीटर लंबी चंडी से बड़ोह बाया भटोली सड़क लंबे समय से चल रही मांग को पूर्ण किया गया है जिससे ग्राम पंचायत चंडी के सैकड़ों लोगों को लाभ मिलेगा ।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सड़क के निर्माण कार्य को तेज सीमा के भीतर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि घटा संपर्क मार्ग कि मेटलिंग व टायरिंग का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है जिस पर 1.5 करोड रुपए में किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र के विकासात्मक कार्यों को गत साढे 4 वर्षों में गति प्रदान की गई है। जिसके परिणाम स्वरूप क्षेत्र में व्यापक बदलाव भी हुआ है। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों की सहभागिता भी बहुत जरूरी है।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही गृहिणी सुविधा योजना, सहारा योजना इत्यादि के बारे में लोगों को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की विभिन्न महत्वकांक्षी योजनाओं से लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है।

इस अवसर पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जोगिंदर कुमार, सहायक अभियंता संजीव अत्री, उप प्रधान ग्राम पंचायत चंडी आरसी पाल, प्रदेश युवा मोर्चा कार्यकारिणी सदस्य त्रिलोक , मंडल उपाध्यक्ष शुभम ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद, महिला मोर्चा अध्यक्ष सोनी कुमारी सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *