May 18, 2024

आपदा  प्रभावित सात परिवारों को 9 लाख 40 हजार  राशि के स्वीकृति पत्र  वितरित

0

चंबा / 9 सितंबर / न्यू सुपर भारत

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा है कि  भटियात विधानसभा क्षेत्र  के तहत ग्राम पंचायत बगढार के खिरडीधार  क्षेत्र को पर्यटन  के लिहाज से विकसित किया जाएगा ।

वे आज  छिंज मेला खिरडीधार के दूसरे आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए बोल रहे थे । 

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि  इस  क्षेत्र में उपलब्ध प्राकृतिक संसाधनों के अनुरूप विभिन्न साहसिक पर्यटन   गतिविधियों को शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए  जा रहे हैं।  

प्राकृतिक आपदाओं के कारण भटियात विधानसभा क्षेत्र  में हुए भारी नुकसान को लेकर कुलदीप सिंह पठानिया ने  लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि   बेघर हुए लोगों को  प्रदेश सरकार विभिन्न आवास योजनाओं से लाभ प्रदान करेगी । 

कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि चूंकि प्रदेश में अधिकांश क्षेत्र वन भूमि की श्रेणी में आता है। ऐसे में   बेघर और भूमिहीन हुए लोगों को राहत प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री  ने  भूमि  उपलब्ध करवाने की बात भी कही है ।

उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार विधानसभा के मानसून सत्र  में  इसे लेकर नई नीति निर्धारण आवश्य  करेगी । 

विधानसभा अध्यक्ष को इस दौरान मेला आयोजन समिति के   पदाधिकारियों ने  शॉल- टोपी एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने  आयोजकों को मेले के सफल आयोजन के लिए बधाई  देते हुए  31 हजार  रुपए की राशि सहयोग स्वरूप देने की घोषणा की । 

इससे पहले कुलदीप सिंह पठानिया ने ग्राम पंचायत तारागढ़ के भड़ेला गांव, ग्राम पंचायत चलामा के कमलाडी गांव, मग्नूह गांव, लधेयां,  कस्बा ककीरा  का प्रवास कर  आपदा से प्रभावित सात परिवारों को आर्थिक सहायता के रूप में 9 लाख 40 हजार  राशि के स्वीकृति पत्र प्रदान किए । 

कुलदीप सिंह पठानिया ने वडिगीं गांव में लोगों की समस्याओं का समाधान करते हुए  लिंक रोड  ककीरा से  कटलू तक संपर्क सड़क के उन्नयन कार्यों को जल्द शुरू करने का आश्वासन भी दिया ।  उन्होंने कहा कि इस संपर्क सड़क के  उन्नयन कार्यों पर 8 करोड़ की राशि  व्यय होगी तथा इसे एक साल की समय सीमा के भीतर  पूरा किया जाएगा। 

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ककीरा- कटलू संपर्क सड़क को विस्तार देकर कटोरी-बंगला के के पास राष्ट्रीय उच्च मार्ग 154 ए के साथ जोड़ा जाएगा । 

एसडीएम डलहौजी अनिल भारद्वाज, एसडीएम भटियात पारस अग्रवाल, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी विजय कंवर, उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी तरुण मल्होत्रा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण चंद चेला, वन मंडल अधिकारी रजनीश महाजन, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राकेश ठाकुर,विद्युत पंकज राठौर, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, सदस्य जिला परिषद पवन टंडन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी  इस अवसर पर उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *