May 18, 2024

होली में विश्राम गृह में जन समस्याओं का किया समाधान

0

चम्बा / 6 सितंबर / न्यू सुपर भारत

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने मंगलवार को देर शाम जनजातीय क्षेत्र  भरमौर  के होली में  आपदा से प्रभावित क्षेत्र मच्छेतर, तियारी पुल व कुलेठ घार का  निरीक्षण किया । 

निरीक्षण के उपरांत उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को विभिन्न क्षतिग्रस्त क्षेत्र में बाढ़ नियंत्रण कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करने के भी निर्देश दिए। 

उन्होंने खंड विकास अधिकारी  को आंशिक  व पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त मकानों की जिओ टैगिंग करने के निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पैदल मार्गो को मनरेगा के तहत पुन: बहाल  करने का कार्य प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाए । 

 होली में विश्राम गृह में उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया और शेष समस्याओं का विभिन्न विभागों के मौजूद  अधिकारियों को जल्द समाधान करने के लिए भी निर्देशित किया । 

 इस मौके पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री को अतिरिक्त उपायुक्त  नवीन तंवर ने भरमौर उपमंडल में आपदा से हुए नुकसान की जानकारी व राहत बचाव व पुनर्वास की गतिविधियों से भी  अवगत करवाया । 

 इस मौके पर  चंबा के विधायक नीरज नैय्यर, पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी, सदस्य जिला परिषद एवं हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक निदेशक  मंडल ललित ठाकुर, हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम निदेशक मंडल के सदस्य सुरजीत  भरमौरी,प्रदेश कांग्रेस  कमेटी के वरिष्ठ  प्रवक्ता अमित भरमौरी,एसडीएम भरमौर  कुलबीर सिंह राणा, अधिशासी  अभियंता लोक निर्माण विभाग मीत सिंह, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *