June 18, 2024

करियां पंचायत में नशे के खिलाफ विशेष जागरूकता शिविर आयोजित

0

चंबा / 19 जून / न्यू सुपर भारत

ज़िला विधिक सेवाएं प्राधिकरण तत्वाधान में आज विकास खण्ड चंबा की ग्राम पंचायत करियां में नशाखोरी के खिलाफ विशेष जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

विशेष जागरूकता अभियान की अध्यक्षता अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं सचिव जिला  विधिक प्राधिकरण विशाल कौंडल ने की।

उन्होंने कहा कि नशे की कुरीति को खत्म करने से एक स्वस्थ समाज का निर्माण और युवा पीढ़ी सही दिशा की ओर अग्रसर रहेगी। उन्होंने कहा कि नशाखोरी की प्रवृत्ति के विरुद्ध सभी लोगों को एकजुट होकर इस कुरीति को दूर करने में अपना सहयोग देना चाहिए।

उन्होंने लोगों को एनडीपीएस एक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश के सभी 18 जून से 26 जून, 2023 तक जिला के विभिन्न स्थानों पर जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। 

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग से डॉ करण हितेषी ने शिविर में उपस्थित लोगों को नशे से बचाव और दुष्प्रभाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी और पंचायतों को नशा मुक्त पंचायत बनाने के लिए सहयोग की भी अपील की।

इस दौरान अधिवक्ता हिमांशी गौतम ने बच्चों, युवाओं को नशे से दूर रहने और मोटर वाहन अधिनियम के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। 

इस अवसर पर ग्राम पंचायत  करियां प्रधान दीपक राणा, उप प्रधान सतीश कुमार ,सचिव रेख ठाकुर, सब इंस्पेक्टर महेंद्र सहित पंचायती राज संस्थाओं व महिला मंडल के प्रतिनिधि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *