June 17, 2024

जल विद्युत परियोजनाओं के निर्माण कार्य में स्थानीय लोगों को रोजगार देना सुनिश्चित करें प्रबंधन – जगत सिंह नेगी

0

चंबा / 14 जून / न्यू सुपर भारत

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज स्थानीय लघु सचिवालय में उपमंडल में निर्माणाधीन विभिन्न जलविद्युत परियोजनाओं के प्रबंधकों के साथ बैठक की।
बैठक में स्थानीय विधायक डॉ जनक राज, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी नरेंद्र चौहान तथा एसडीएम कुलबीर राणा उपस्थित रहे।उन्होंने सभी निर्माणाधीन जल विद्युत परियोजनाओं की वास्तु स्थिति की जानकारी ली।

उन्होंने निर्माण कार्यों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति पूरी सावधानी बरतने को कहा । उन्होंने प्रबंधकों से लोगों को उपलब्ध करवाए जा रहे रोजगार बारे जानकारी लेते हुए उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए कि निर्माण कार्यो के दौरान प्रभावित परिवारों तथा स्थानीय लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध करवाया जाए ताकि उनके हित सुरक्षित हो सके।

बैठक में लाहल गांव में पेयजल आपूर्ति सुचारू बनाने के मुद्दे को लेकर चर्चा करते बागवानी मंत्री ने संबंधित जल विद्युत परियोजना प्रबंधन को आगामी 3 माह के भीतर परियोजना तैयार करने के निर्देश दिए।परियोजना प्रबंधन ने बागवानी मंत्री को शीघ्र इस समस्या के समाधान को निर्धारित समय में पूर्ण करने पर सहमति जताई ।इस अवसर पर भरमौर,गरोला व होली में निर्माणाधीन और निर्मित जल विद्युत परियोजना के स्थानीय प्रबंधकों ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *