June 16, 2024

सरकार की मिलीभगत से बढ़े Cement के Rate : Vijay Dogra

0

ऊना / 22 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश में सीमेंट उत्पादन हो रहा है फिर भी हिमाचल निवासियों को महंगे दामों पर उपलब्ध हो रहा है और यह सारा खेल सीमेंट कंपनियों और प्रदेश सरकार की मिलीभगत से हो रहा है जिस का खामियाजा प्रदेश की जनता को महंगे दामों पर सीमेंट खरीद कर चुकाना पड़ रहा है उक्त बातें प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता विजय डोगरा ने एक वक्तव्य में कहीं।

विजय डोगरा ने कहा चुनावी वर्ष होने के चलते प्रदेश में 40 प्रतिशत तक सीमेंट महंगा कर दिया गया है। जोकि सरकार व सीमेंट कंपनियां की मिलीभगत को सिद्ध करता है। जब से बीजेपी सरकार सत्तासीन हुई है तब से लेकर आज तक ₹200 सीमेंट की वैग में इजाफा हुआ है।

उन्होंने कहा की 2017 से लेकर 2022 तक 19 बार सीमेंट के रेट बढ़ाए गए हैं सरकार का सीमेंट के रेट पर कोई नियंत्रण नहीं है और सरकार लाचार होकर बैठी है आखिर उपभोक्ता कहां जाए किससे फरियाद करें क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने दौरों पर ही बिजी है उन्हें आम जनमानस की कोई चिंता नहीं है कि एक गरीब आदमी घर बनाने के लिए किन -किन परेशानियों का सामना कर रहा है ।

जबकि प्रदेश में सीमेंट,सरिये के दाम आसमान को छू रहे हैं। अब ऐसे में आम जनमानस कांग्रेस को याद कर रहा है क्योंकि प्रदेश में जब- जब कांग्रेस पार्टी की सरकार रही है तो इन दामों पर चाहे वह डीजल पेट्रोल के दाम हो चाहे रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाला समान हो सब कुछ नियंत्रण में था

परंतु जब से बीजेपी सरकार बनी है तब से आम जनमानस का जीना दूभर हो गया है ऐसे में कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है कि जनता उसे चुने और आने वाले चुनावों में इस सरकार को मुंह की खानी पड़े। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही इस दिशा में काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *