June 16, 2024

जलाड़ी स्कूल में छात्राओं के मार्गदर्शन के लिए आयोजित किया शिविर

0

हमीरपुर / 05 जनवरी / न्यू सुपर भारत  

बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय नादौन ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत वीरवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जलाड़ी में करियर गाइडेंस विषय पर एक जागरुकता शिविर आयोजित किया।इस अवसर पर छात्राओं को संबोधित करते हुए बाल विकास परियोजना अधिकारी संजय गर्ग ने कहा कि किशोरावस्था के दौरान हर विद्यार्थी में भरपूर ऊर्जा एवं संभावनाएं होती हैं। इस अवस्था में अगर विद्यार्थी को सही दिशा एवं मार्गदर्शन मिले और वह कड़ा परिश्रम करे तो उसका भविष्य उज्ज्वल हो सकता है।

इसी उद्देश्य से महिला एवं बाल विकास विभाग शिक्षण संस्थानों में करियर गाइडेंस एवं तनाव प्रबंधन पर शिविर आयोजित कर रहा है। शिविर के दौरान करियर काउंसलर एवं साइकोलॉजिस्ट शीतल वर्मा ने छात्राओं का मार्गदर्शन किया और उन्हें तनाव प्रबंधन एवं करियर से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कीं। उन्होंने छात्राओं को करियर के चयन और इससे संबंधित महत्वपूर्ण पहलुओं की विस्तृत जानकारी दी तथा तनाव प्रबंधन के उपायों से अवगत करवाया।

शीतल वर्मा ने छात्राओं से कहा कि अगर वे अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करें और उसे हासिल करने के लिए पूरी मेहनत एवं अनुशासन से कार्य करें तो वे जीवन में ऊंचे मुकाम हासिल कर सकते हैं।
  इससे पहले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जलाड़ी के प्रधानाचार्य ने बाल विकास परियोजना अधिकारी संजय गर्ग और शीतल वर्मा का स्वागत किया तथा शिविर के आयोजन के लिए धन्यवाद किया। शिविर में दसवीं और बारहवीं कक्षा की छात्राओं और स्कूल के शिक्षकों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *