June 16, 2024

कैबिनेट मंत्री ने सुनी जनसमस्यायें, अधिकारियों को दिए निर्देश

0

टोहाना / 26 फरवरी / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत व पुरातत्व और संग्रहालय मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने शनिवार को बस स्टैंड रोड टोहाना स्थित अपने कार्यालय में नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया व अन्य समस्याओं की समीक्षा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों से जल्द निपटान करने के निर्देश दिए।

कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा किया जाए और कार्यालयों में अपने कामों के लिए आने वाले नागरिकों के साथ मधुर व्यवहार करें। अधिकारी कल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ नागरिकों को देने में देरी ना करें।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नागरिकों को सरलता से सुविधा मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध है और पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

अधिकतर समस्याएं बिजली, जन स्वास्थ्य, पुलिस प्रशासन, नगर परिषद, राशन कार्ड,  सड़कों का निर्माण सहित अन्य विभागों से संबंधित रही। इन सभी समस्याओं को कैबिनेट मंत्री ने ध्यानपूर्वक एवं गंभीरता के साथ सुना और समाधान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी लोगों की समस्या को गंभीरता से लेकर समाधान करना सुनिश्चित करें व प्रशासनिक अधिकारी इन समस्याओं को बिना किसी देरी से समाधान करना सुनिश्चित करे। 

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई हर योजना का जमीनी स्तर पर क्रियांवन किया जाए। अधिकारी नागरिकों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने यह भी कहा कि विकास कार्यों को गुणवतापूर्वक निर्धारित समयावधि में पूरा करें, ताकि समय पर जनता को उनका लाभ मिल सके। इस अवसर पर एसडीएम डॉ. चिनार चहल, पुलिस विभाग से जय भगवान, नायब तहसीलदार रमेश कुमार, बीडीपीओ नरेंद्र कुमार, विनोद बबली, मनोज बबली, निशांत कुमार, राधेश्याम सहित अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *