June 18, 2024

भाजपा के साहसिक, निर्णायक नेतृत्व ने भारतीय राजनीति में बदलाव लाया: देवेंद्र राणा

0



ऊना / 19 सितंबर / राजन चब्बा

हिमाचल प्रदेश भाजपा के सह-प्रभारी श्री देवेंद्र सिंह राणा बताया कि भारतीय राजनीति में एक आदर्श बदलाव देने और भारत को केंद्र-मंच पर लाने और विश्वगुरु बनाने का श्रेय यदि किसी को जाता है तो वो भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। 


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसे महान और विश्व नेता के रूप में स्थापित हुए हैं जिन्होंने इस देश के मान सम्मान को बढाने में समग्र प्रयास और विकास किया है। यह उद्गार देविंदर राणा ने अपने दो दिवसीय दुआरे के दूसरे दिन कुटलैहड़ मण्डल के अनुसूचित जाति के सम्मलेन में कहे। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर, राज्यसभा सांसद सिकन्दर कुमार, संसदीय क्षेत्र सह प्रभारी सुमीत शर्मा, ज़िला अध्यक्ष मनोहर लाल, तरसेम लाल, देवराज उपस्थित रहे।
उपस्थित कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए देवेंद्र राणा ने कहा कि यह अनुसूचित समाज के मजबूत और अडिग समर्थन के कारण ही राष्ट्र का सम-विकास संभव हो पाया है।यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साहसी और निर्णायक नेतृत्व में भारत की तस्वीर समाज के सभी वर्गों में एक सामान बनाई है।


उन्होंने कार्यकर्त्तसों के समक्ष प्रधान मंत्री द्वारा की गई पथ-प्रदर्शक पहलों और निर्णयों का उल्लेख किया, जिन्होंने न केवल पूरे देश में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी एक अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने विभिन्न वैश्विक मुद्दों महामारी जैसे काले दौरे के दौरान भारत के वैक्सीन परोपकार का उल्लेख करते हुए और अद्वितीय कूटनीति का व्याख्यान किया और श्री मोदी को एक विश्व नेता के रूप में गवाही दी है। अब, भारत के पास यूके को पछाड़कर पांचवीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था बनने के कारण गर्व का पल है।

घरेलू मोर्चे पर, राणा ने कहा कि प्रधान मंत्री ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के ऐतिहासिक निर्णय को याद करते हुए कहा यह सिर्फ मोदी है तू मुमकिन है के कारण सम्भव हुआ है।


राणा ने कहा, “किसी ने नहीं सोचा था, कम से कम मैं खुद भी इस भेदभावपूर्ण अनुच्छेद 370 और 35 ए के दर्द के कारण पीड़ितों के दुख को समझता और जानता हूँ। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री और उनकी टीम ने लाखों लोगों की खुशी के लिए बहुत कुछ किया है और संसद द्वारा लिए गए निर्णय के सकारात्मक पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि विभिन्न महत्वपूर्ण और प्रगतिशील कानून जैसे शिक्षा का अधिकार (आरटीई) अधिनियम, सफाई कर्मचारी अधिनियम के साथ-साथ एससी / एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम, अन्य समान उपायों के साथ और कमजोर वर्गों को सशक्त बनाएंगे। वह्यन मेरे प्रदेश जम्मू कश्मीर में भी केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के कारण समग्र विकास और कार्यान्वयन का मार्ग पूरी ताकत के साथ प्रशस्त हुआ है।
भाजपा सरकार के तहत देश भर में बदलती राजनीतिक संस्कृति का जिक्र करते हुए चुनाव सह-प्रभारी ने कहा कि जिम्मेदार और सक्रिय जन-समर्थक उपायों ने देश के शासन को अपने अधिकार के रूप में लेने वाले राजवंशों को हतोत्साहित किया है। उन्होंने कहा कि उनका युग अब समाप्त हो गया है क्योंकि लोग राजनीतिक सशक्तिकरण का लाभ उठा रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों पर, श्री देवेंद्र राणा ने कहा कि भाजपा एक ताकत के रूप में उभरने की ओर अग्रसर है। पिछले पांच वर्षों के दौरान सरकार के प्रदर्शन से भाजपा को चुनावों में सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि लोगों की इच्छाओं को पूरा करने में केंद्र के सक्रिय समर्थन के साथ एक मजबूत और स्थिर सरकार पहाड़ी राज्य की प्रगति और विकास की कुंजी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *