May 19, 2024

भूतपूर्व सैनिक आश्रितों के जे.बी.टी के दो पद भरे जाएंगे- सुदर्शन कुमार

0

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक बिलासपुर सुदर्शन कुमार

बिलासपुर / 26 सितम्बर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

उप निदेशक प्रारम्भिक सुदर्शन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जे.बी.टी के दो पदों की भर्ती भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों में से की जाएगी तथा यह पद बैच आधार पर भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन पदों को अनुबन्ध आधार पर भरा जाएगा जिसके लिए काउंसलिंग 7 अक्तूबर को 11 बजे उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा कार्यालय बिलासपुर में होगा। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के नाम रोजगार कार्यालयों में दर्ज है, वहीं उपरोक्त काउंसलिंग के लिए पात्र होंगे।

उन्होंने बताया कि रोजगार कार्यालय से जिन अभ्यर्थियों के नाम प्रायोजित किए गए है उन्हें डाक के माध्यम से बुलावा पत्र प्रेषित किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त ऐसे पात्र अभ्यर्थी जोकि उक्त श्रेणी में आते हों एवं निर्धारित योग्यता पूर्ण करते हों वो भी निर्धारित तिथि
को काउंसलिंग में भाग ले सकते है। उन्होंने बताया कि इस तिथि के बाद किसी भी अभ्यर्थी को काउंसलिंग हेतु अनुमति नहीं दी जाएगी तथा इस सम्बन्ध में कोई भी आवेदन/दावेदारी स्वीकार्य नहीं होगी। उन्होंने बताया कि प्रशासनिक काराणों से पदों की सुख्या एवं श्रेणी में बदलाव किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि पात्र अभ्यार्थी अपने साथ शैक्षणिक योग्यता, बोनोफाइड हिमाचल प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साईट फोटोग्राफ, रोजगार कार्यालय का पंजीकृत कार्ड, चरित्र प्रमाण पत्र, भूतपूर्व सैनिक के आश्रित का प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, पिछड़ी पंचायत क्षेत्र से सम्बन्घ रखने का प्रमाण पत्र के अतिरिक्त अन्य समस्त दस्तावेज की मूल एवं सत्यापित प्रतियां काउंसलिंग में अपने साथ लाएं।

उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए कार्यालय नम्बर 01978-222589 पर सम्पर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *