June 2, 2024

समस्याओं का समयबद्ध व त्वरित समाधान के लिए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाईन आरम्भ की गई है- राजिन्द्र गर्ग

0

*घुमारवीं में सुनी जन समस्याएं

बिलासपुर / 19 सितम्बर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने घुमारवीं में लोगों की समस्याओं को सुना। इस मौके पर विभिन्न विभागों से सम्बन्धित लगभग 50 लोगों ने अपनी समस्याएं रखी जिनमें से अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया तथा कुछ समस्याओं का शीघ्र ही समाधान करने के लिए सम्बन्धित विभाग को सौंपा गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश का चहुमुखी विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। कोविड जैसी महामारी के चलते प्रदेश में विकास की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई थी लेकिन अब प्रदेश ने पुनः विकास की रफ्तार पकड़ ली है और हर कार्य में तेजी आ रही है। उन्होंने कहा कि मनरेगा के कार्य प्रदेश में तीव्र गति से चल रहे है और लोगों को रोजगार के अवसर मिल रहे है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का संकट प्रदेश में बढ़ा है लेकिन राज्य सरकार ने कोविड-19 कोरोना वायरस से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए है। उन्होंने लोगों से अपील की कि अपने कार्य के साथ-साथ कोरोना वायरस से बचने के लिए दिए गए दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें तथा मास्क सही ढंग से पहने, सामाजिक दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को खांसी, जुखाम की शिकायत होती है तो वे अस्पताल में अवश्य जाएं और अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाएं ताकि सभी का स्वास्थ्य स्वस्थ रहे।

उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा उठाई गई समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निवारण किया जाएगा ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने लोगों की समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। लोगों की समस्याओं का समयबद्ध व त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाईन आरम्भ की गई है। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत कोई भी व्यक्ति 1100 नम्बर पर फोन कर अपनी समस्याएं दर्ज करवा सकता है जिसका एक निश्चत अवधि में सम्बन्धित विभाग द्वारा समाधान किया जाना अनिवार्य बनाया गया है।

इस अवसर पर अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण दीपक कपिल, सहायक अभियंता जल शक्ति यशपाल शर्मा, सहायक अभियंता विद्युत नरेश रणौत, मण्डल महामंत्री राजेश शर्मा, लाला दुनी चंद के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *