June 17, 2024

गंदगी फैलाने वाले सावधान, मलाहत में रेलवे क्रॉसिंग के पास लगेंगे सीसीटीवी कैमरा

0

ऊना / 09 अगस्त / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने आज मलाहत रोड पर रेलवे क्रॉसिंग के समीप स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ किया। राघव शर्मा ने यहां पर अधिकारियों व नगर परिषद ऊना के स्टाफ के साथ मिलकर गंदगी को साफ किया तथा पौधारोपण किया। उनके साथ एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा भी उपस्थित रहे।

 इस अवसर पर राघव शर्मा ने कहा कि अपने गांव अपने शहर को स्वच्छ रखने के लिए लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से 9 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक स्वच्छता सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत आज मलाहत से की गई है। इस अभियान के तहत जिला के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में इसी प्रकार की मुहिम छेड़ी जाएगी, ताकि लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हो सकें। 

जिलाधीश ने कहा कि आज मलाहत में गंदगी के हॉट स्पॉट की सफाई की गई, जहां आसपास के लोग आकर कचरा डालते हैं। इस समस्या की रोकथाम के लिए यहां पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे और कूड़ा डालने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी से ऊना जिला को स्वच्छ बनाने में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि ऊना में नगर परिषद की गाड़ियां नियमित रूप से घर-घर जाकर कूड़ा एकत्र करती हैं, जिसके लिए मामूली शुल्क लिया जाता है।

जिला से सभी निवासी अपने-अपने क्षेत्रों में साफ-सफाई बनाए रखने का संकल्प लें तथा जिला प्रशासन का सहयोग करें।राघव शर्मा ने कहा कि प्लास्टिक के कचरे का निपटारा भी किया जा रहा है।

नगर परिषद कुछ प्लास्टिक के छोटे-छोटे टुकड़े कर सड़क निर्माण में इस्तेमाल के लिए उसे पीडब्ल्यूडी विभाग को देगा। जबकि कुछ प्लास्टिक सीमेंट उद्योग को दिया जाएगा ताकि उसका सही तरीके से निपटारा हो सके। कार्यक्रम में कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद ऊना संदीप कुमार सहित अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *