June 16, 2024

74वें गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए सहायक आयुक्त ने दिए निर्देश

0

हमीरपुर / 04 जनवरी / न्यू सुपर भारत

74वां गणतंत्र दिवस जिला हमीरपुर में भी 26 जनवरी को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी हैं। सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा ने बुधवार को यहां हमीर भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय समारोह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर के मैदान में आयोजित किया जाएगा।

इस अवसर पर आयोजित की जाने वाली भव्य परेड में हिमाचल प्रदेश पुलिस के अलावा होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस और स्काउट एंड गाइड्स की टुकडिय़ां भी भाग लेंगी। सहायक आयुक्त ने पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गणतंत्र दिवस की परेड के लिए प्लाटूनों का चयन कर लें और निर्धारित तिथि से शुरू होने वाली रिहर्सल में इनकी भागीदारी सुनिश्चित करें।उन्होंने लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग और स्थानीय नगर परिषद के अधिकारियों से कहा कि वे आयोजन स्थल की मरम्मत, मंच के निर्माण और सफाई इत्यादि से संबंधित व्यवस्थाएं समय पर पूरी कर लें।

आयोजन स्थल पर बिजली, पानी, साज-सज्जा और अन्य प्रबंधों को लेकर भी सहायक आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए। सहायक आयुक्त ने कहा कि समारोह में देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। उन्होंने शिक्षा विभाग, भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों को इन कार्यक्रमों में शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।बैठक में गणतंत्र दिवस समारोह से संबंधित अन्य प्रबंधों को लेकर भी व्यापक चर्चा की गई। इस अवसर पर एसडीएम मनीष कुमार सोनी, डीएसपी रोहिन डोगरा और अन्य अधिकारियों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *