June 17, 2024

अर्की टैक्सी यूनियन द्धारा टैक्सी चालकों को पेश आ रही परेशानियों को लेकर बैठक का आयोजन

0

अर्की / 5 सितंबर / अनीता गुप्ता

अर्की टैक्सी यूनियन द्धारा टैक्सी चालकों को पेश आ रही परेशानियों को लेकर  बैठक का आयोजन किया  गया । प्रधान नरेंद्र कुमार ने पार्किंग समस्या, निजि गाड़ियों में सवारियां ढोने व विभिन्न विभागों में बाहरी ठेकेदारो के द्वारा वाहन लेने के प्रति रोष जताते हुए इन पर शिकंजा कसने का आग्रह किया।

प्रधान नरेंद्र का कहना था कि कोविड महामारी के कारण जहां एक ओर इनका कार्य ठप्प हो गया है ऊपर से  निजि वाहन चालक भी सरेआम सवारियां ढो कर इनकी आर्थिक बदहाली को बढ़ा रहे हैं । प्रधान नरेंद्र कुमार ने बताया कि इस समय यूनियन में 26 गाड़ियां पंजीकृत हैं जो कि सरकार को समय समय पर सभी प्रकार के टैक्स अदा कर रही हैं। परंतु निजि वाहनों के चालक सरकार द्वारा निर्धारित किराए से कम किराया लेकर सवारियां ढो रहे हैं। जिससे सरकारी खजाने को बहु चपत लग रही है।

इसके अलावा युनियन के सदस्यों ने गाड़ी पार्किंग की समस्या के बारे में आग्रह किया कि सड़क के किनारे लगी श्वेत पटटी के अंदर की ओर उन्हें वाहन खड़ा करने दिए जाए। उन्होंने  सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में बाहरी तहसील के ठेकेदारों के वाहनों को आवागमन के लिये प्रयोग किया जा रहा है उनका कहना था कि इससे भी यूनियन व यूनियन के बेरोजगार चालको को काफी नुकसान हो रहा है। इस अवसर पर प्रधान नरेंद्र सहित यूनियन के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *