June 17, 2024

जवाहर नवोदय विद्यालय, खारा खेड़ी में हुआ तीरंदाजी प्रतियोगिता का समापन

0

फतेहाबाद / 9 सितंबर / न्यू सुपर भारत

जवाहर नवोदय विद्यालय, खाराखेड़ी में 3 दिनों से चल रहे संभाग स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का समापन हुआ, जिसमें विजेता खिलाडिय़ों को प्रमाण पत्र तथा ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य अनूप सिंह ने की। उन्होंने विजेता प्रतिभागियों तथा टीमों को उनकी जीत के लिए शुभकामनाएं दी। प्राचार्य ने खेलकूद की विद्यार्थी जीवन में आवश्यकता के विषय में बताया।

उन्होंने तीरंदाजी को बच्चों की आंखों के लिए एक अच्छे व्यायाम, एकाग्रता तथा आत्मविश्वास को बढ़ाने का सर्वोत्तम साधन बताया। उन्होंने विभिन्न संकुलों से आए हुए प्रतिभागियों की उनकी खेल भावना, लगन  व अनुशासन के लिए प्रशंसा की।व्यक्तिगत स्पर्धाओं में बालकों में आयु वर्ग 14 में रोहित (फतेहाबाद), जयराज (बांसवाड़ा) और  ईशान (फरीदाबाद) ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। आयु वर्ग 17 में कोमल सिंह (फतेहाबाद), पारस कुमार (पानीपत) और अनूप (फतेहाबाद) ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे।

आयु वर्ग 19 में जवाहर नवोदय विद्यालय पानीपत के प्रतिभागियों हरिकिशन, सौरभ और रंजन कुमार ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। बालिकाओं में आयु वर्ग 14 में सूर्या (बांसवाड़ा-1), भूमिका(बांसवाड़ा-1) और ध्रुविका (पाली) ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। इस प्रतियोगिता में बालक वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान क्रमश: जयपुर, उदयपुर और करनाल संकुल की टीमों ने प्राप्त किया। बालिकाओं में प्रथम स्थान उदयपुर संकुल और द्वितीय स्थान जोधपुर संकुल की टीमों ने प्राप्त किया।

इसी प्रकार से आयु वर्ग 17 में जवाहर नवोदय विद्यालय पाली के प्रतिभागी सपना, प्रणिता और कुसुम ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। आयु वर्ग 19 में बी अनीता (पाली), नैना सूरी (पाली) और अंजलि (फरीदाबाद) ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। रिकर्व राउंड में आयु वर्ग 17  में बालिकाओं में नंदिनी (नागौर) जयपुर संकुल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं बालकों में आयु वर्ग 19 में पारस (फरीदाबाद) जयपुर संकुल ने प्रथम और रोशन कुमार (झालावाड़) उदयपुर संकुल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं के द्वारा एक रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। विद्यालय की उप प्राचार्य कुसुम गुप्ता ने खेलों को विद्यार्थी जीवन का एक अभिन्न अंग बताते हुए प्रत्येक विद्यार्थी को किसी न किसी खेल में प्रतिभागिता करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने खेल के आयोजन से जुड़े सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *