June 17, 2024

खुले में कूड़ा डालने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए : एसडीएम प्रतीक हुड्डा

0

टोहाना / 14 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

उपमंडलाधीश प्रतीक हुड्डा ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों बारे समीक्षा बैठक कर जरूरी दिशानिर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से विकास कार्यों की वर्तमान स्थिति व प्रगति रिपोर्ट बारे विस्तृत जानकारी ली।एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने प्रस्तावित नए बस स्टैंड के लिए भूमि का चयन करने की प्रक्रिया की समीक्षा करते हुए जल्द ही कार्यवाही पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने इंदिरा गांधी राजकीय महाविद्यालय में कमरों की मांग को लोक निर्माण विभाग को आपसी तालमेल बनाकर एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।

एसडीएम ने अनाज मंडी के पास स्थित हड्डा रोड़ी को जल्द स्थानांतरित करने के दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आपसी तालमेल बनाकर विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करवाए ताकि जनता को विकास कार्यों का लाभ जल्द से जल्द मिल सके। इसके साथ-साथ संबंधित विभाग विकास कार्यों के निर्माण में उच्च गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग करने का भी विशेष ध्यान रखा जाए।
उन्होंने नगर परिषद विभाग को निर्देश दिए कि खुले में कूड़ा फैंकने वाले के खिलाफ उचित कार्यवाही करते हुए चालान किया जाए।

उन्होंने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था सुचारु रुप से होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आमजन से कूड़ा कूड़ेदान में ही डालने के लिए अपील करें व कोई भी व्यक्ति गलियों में कूड़ा कर्कट न फैलाए। यदि कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसे नोटिस जारी करें। नगर परिषद के अधिकारियों ने बताया कि खुले में कूड़ा डालने वालों के खिलाफ 14 चालान किए जा चुके हैं। बैठक में नायब तहसीलदार रमेश कुमार सहित संंबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *