June 17, 2024

अनुराग ठाकुर की सोच एवं दूरदर्शिता युवा वर्ग को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाकर उनकी ऊर्जा को राष्ट्रनिर्माण में लगाने का कर रही कार्य

0

हमीरपुर / 15 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

प्रशिक्षित होकर युवा वर्ग अपने पैरों पर खड़ा हो सकने के काबिल बन जाएगा। युवाओं को भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में दक्ष बनाने की दृष्टि से विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में प्रयास संस्था की सहयोगी इकाई ए टी स्किल्ज हब ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के युवाओं को दिया जा रहा है। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए यह बात कही है।

उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में ए टी स्किल्ज हब द्वारा अब हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है । उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में हमीरपुर से गए 15 प्रशिक्षुओं के पहले दल का धर्मशाला में होटल इंडस्ट्री की लीडिंग चेन 5 स्टार होटल रैडिसन ग्रुप एवं हॉस्पिटैलिटी सेक्टर स्किल काउंसिल विज़न हॉस्पिटैलिटी के माध्यम से प्रशिक्षण शुरू हो गया है ।

6 महीनों तक चलने वाले इस प्रशिक्षण का सारा खर्च ए टी स्किल्ज हब उठा रहा है, जिसमें इन प्रशिक्षुओं की कोर्स फ़ीस, रहने,खाने एवं ड्रेस का वहन शामिल है । यह प्रशिक्षण केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में निःशुल्क युवाओं को प्रदान किया जा रहा है । अंकुश दत्त शर्मा ने कहा कि, हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के युवाओं को इस तरह के प्रशिक्षण एवं रोजगार प्रदान करने की केंद्रीय मंत्री एवं साँसद हमीरपुर अनुराग ठाकुर की सराहनीय पहल है, जो कि युवाओं को रोजगार अर्जित करने में सहायक होंगी ।

ए टी स्किल्ज हब संसदीय क्षेत्र के युवक एवं युवतियों के लिए पहले भी बहुत के प्रशिक्षणों के माध्यम से रोजगार के अवसर प्रदान कर रही है । युवाओं को कैटरपिलर कंपनी के सहयोग से बेकहो लोडर ऑपरेटर, सिक्योरटी गार्ड, सिक्योरिटी सुपरवाइजर का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है, जबकि युवतियों को ब्यूटी एंड वैलनेस कोर्स के माध्यम से रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं । अनुराग ठाकुर की सोच और दूरदर्शिता की बदौलत युवा वर्ग को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाकर उनकी ऊर्जा को राष्ट्रनिर्माण में लगाने का काम हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *