June 16, 2024

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत बीडीपीओ कार्यालय प्रांगण में अंत्योदय मेले का आयोजन

0

टोहाना / 10 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत खंड टोहाना के लाभार्थियों के लिए स्थानीय बीडीपीओ कार्यालय के प्रांगण में अंत्योदय मेले का आयोजन हुआ। शुक्रवार को हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला व एडीजीपी क्राइम आईपीएस ओपी सिंह ने आयोजित मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी स्टॉलों पर जाकर लाभपात्र परिवारों को सरकार द्वारा दी जाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर एसडीएम डॉ. चिनार चहल भी मौजूद रही।

हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला व एडीजीपी क्राइम आईपीएस ओपी सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के प्रभावी रूप से क्रियांवयन के लिए अंत्योदय मेलों का आयोजन कर लाभपात्रों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से सीधे तौर पर लाभान्वित किया जा रहा है।

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आयोजित मेले में उन्होंने लाभार्थियों से भी बातचीत की और उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि विभागीय स्तर पर प्रदत्त सेवाओं को तत्परता से सरल तरीके से योजना का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए सरकार अपना योगदान दे रही है।

अंत्योदय की भावना से सरकार उल्लेखनीय कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में गरीब परिवारों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना लागू की गई है, जिसका मुख्य उद्देश्य अंत्योदय है।

यह योजना गरीब परिवार के उत्थान में मील का पत्थर साबित होगी। इस योजना के तहत उन परिवारों को शामिल किया गया है जिनकी वार्षिक आय एक लाख रुपये से कम हैं और उनकी आय को एक लाख 80 हजार रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्य है।

बीडीपीओ कार्यालय के प्रांगण में आयोजित अंत्योदय मेले में बीडीपीओ नरेंद्र कुमार, तहसीलदार रमेश कुमार, जिले सिंह बराला, जयदीप बराला, रविंद्र मेहता, संजय रेवड़ी, वेद जांगड़ा, बिंटू गर्ग सहित संबंधित विभाग के कर्मचारी व योजना के लाभार्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *