June 16, 2024

मेडिकल कॉलेज चंबा में एंटी रैगिंग समिति की समीक्षा बैठक आयोजित

0

चंबा / 26 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा के सभागार कक्ष में आज एंटी रैगिंग समिति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।  बैठक की अध्यक्षता प्रधानाचार्य डॉ रमेश भारती ने की ।

बैठक में डॉ रमेश भारती ने कहा कि कॉलेज एवं छात्रावासों में रैगिंग पर प्रभावी रोकथाम के लिए माननीय न्यायालय एवं यूजीसी मापदण्डों के अनुसार चाक-चौबंद व्यवस्थाएं की गई हैं। पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज इनकी नियमित समीक्षा कर रहा है। महाविद्यालय स्तर पर एंटी रैगिंग स्क्वायड गठित किए गए हैं। 

प्रधानाचार्य ने समस्त हॉस्टल वार्डन को निर्देश देते हुए कहा कि हॉस्टल में प्रशिक्षु विद्यार्थियों को अच्छी सुविधा का प्रबंध करना सुनिश्चित बनाएं। इसके अलावा उन्होंने पुलिस से गश्त बढ़ाने के लिए भी आग्रह किया ताकि  प्रशिक्षुओं को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।
उन्होंने यह भी बताया कि प्रशिक्षुओं और कॉलेज के समस्त स्टाफ के अलावा पीजी के मालिकों से भी अंडरटेकिंग ली जाएगी ताकि उनकी जिम्मेवारी भी तय की जा सके। उन्होंने संस्थान के सुरक्षाकर्मियों को  एंटी रैगिंग नियमों के प्रति जागरूक करने निर्देश भी दिए । उन्होंने यह भी कहा कि संस्थान के प्रशिक्षुओं को एंटीरैगिंग अधिनियम की विस्तृत जानकारी  भी दी जाएगी। बैठक में एंटी रैगिंग कमेटी के सदस्य एवं  वरिष्ठ संवाददाता बीके पराशर ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखें

बैठक में अध्यक्ष नगर परिषद नीलम नैय्यर,चिकित्सा अधीक्षक मेडिकल कॉलेज चंबा अशोक कौशल,पुलिस विभाग के प्रतिनिधि सहित एंटी रैगिंग समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *