June 1, 2024

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परौथा में वार्षिक समारोह आयोजित

0

चम्बा / 8 फरवरी / न्यू सुपर भारत

विधायक नीरज नैय्यर ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परौथा मैं आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि चूंकि जिला चंबा एक आकांक्षी जिला है जहां पर विभिन्न विकासात्मक कार्यों को तेजी से करने की जरूरत है। प्रदेश सरकार आम जनमानस के उत्थान और उनके चहुंमुखी विकास लिए विभिन्न योजनाएं तय कर उनको धरातल पर उतारने के लिए कार्य योजना तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चंबा के दूरदराज के हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा के अलावा बुनियादी स्तर पर गुणात्मक व आधुनिक शिक्षा सुविधा घरद्वार पर उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है।इसके साथ-साथ क्षेत्र में अन्य विकासात्मक कार्यों को भी गति प्रदान की जाएगी। विधायक नीरज नैय्यर ने यह भी कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुखू की अगुवाई में पारदर्शिता और संवेदनशीलता के साथ निरंतर आगे बढ़ रही है। सरकार ने कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर में पेपर लीक मामले में तत्परता से कार्य किया और आयोग के कामकाज को निलंबित किया है और भविष्य में आयोजित की जाने वाली सभी परीक्षाओं में पूर्ण पारदर्शिता और मैरिट के आधार पर चयन सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होने यह भी कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने पुरानी पेंशन योजना लागू की है। वर्तमान सरकार ने ओपीएस प्रदान करने की अपनी पहली गारंटी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही पूरी कर साबित कर दिया कि हमने जो कहा वो किया और भविष्य में प्रतिज्ञा पत्र की अन्य सभी गारंटियों को भी चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा।  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परौथा में शिक्षा ग्रहण कर चुकी छात्रा कमलेश कुमारी पुत्री चैनो गांव धनौटा जिसने कक्षा 10वीं में नब्बे प्रतिशत और 12वीं में छियासी प्रतिशत अंक प्राप्त किए है परिवार की आर्थिक स्थिती कमजोर होने के कारण वह भविष्य में अपनी पढाई जारी नही रख पाई सदर विधायक नीरज नैय्यर ने उसकी पढ़ाई करवाने का जिम्मा लिया। 

उन्होंने ग्राम पंचायत परौथा में स्थित पांच माध्यमिक और एक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रही किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान करने और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परौथा के भवन में अतिरिक्त कमरों के निर्माण के लिए आश्वस्त किया।इससे पूर्व स्थानीय जनता ने विधायक नीरज नैय्यर का उत्साह के साथ स्वागत किया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परौथा के बच्चों को 11 हजार रुपये देने की भी घोषणा की।

इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य उत्तम सिंह,प्रधान ग्राम पंचायत परौथा, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परौथा हरि सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला साहू विनोद सोनी,सहायक अभियंता विद्युत विभाग अजय कुमार, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग कुमोद उपाध्याय,कनिष्ठ अभियंता जल शक्ति मोहसिन खान सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *