June 2, 2024

शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियां भी महत्वपूर्ण- विधायक पवन नैय्यर

0

चंबा / 14 जून / न्यू सुपर भारत

विधायक पवन नैय्यर ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता हैं। शरीर को स्वस्थ बनाए रखने में आहार, खेलकूद एवं व्यायाम सबसे महत्वपूर्ण हैं। हमारे देश के प्रत्येक विद्यालय में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जाता हैं । यह बात आज उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिडकुंड में आयोजित छात्रों के अंडर-14 पुरुष वर्ग जोनल स्तरीय खेल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि छात्र खेल गतिविधियों से ही अनुशासन सीखते हैं। वर्तमान स्थिति को देखते हुए शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना भी बेहद जरूरी है और खेलकूद गतिविधियों से ही शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर रहता है। उन्होंने कहा कि जोनल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में 26 स्कूलों के छात्रों ने भाग लिया। विजेताओं में वॉलीबॉल में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कबड्डी, कुश्ती,व एथलीट में राजकीय उच्च विद्यालय कुठलेड, बैडमिंटन में सीसे स्कूल शक्तिदेहरा और खो-खो में सीसे स्कूल मसरूंड प्रथम स्थान हासिल किए।

इस दौरान विधायक पवन नैयर ने प्रथम स्थान हासिल करने वाले विभिन्न स्कूली छात्रों को पुरस्कृत किया। उन्होंने विजेताओं को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री खेल विकास योजना और मुख्यमंत्री खेल प्रोत्साहन योजना चलाई गई है। इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार द्वारा खेलो इंडिया कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है । इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार,मीडिया प्रभारी सीएल ठाकुर सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *