May 19, 2024

मतदान प्रक्रिया को अच्छी तरह समझें सभी अधिकारी : उपायुक्त

0

हमीरपुर / 04 नवंबर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने 12 नवंबर को जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों पर तैनात होने वाले पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारियों को निर्देश दिए हंै कि वे मतदान से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को गहराई से समझें, ताकि मतदान प्रक्रिया को त्रुटिरहित संपन्न करवाया जा सके। शुक्रवार को बड़सर में आयोजित बड़सर विधानसभा क्षेत्र के दूसरे पूर्वाभ्यास के दौरान पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारियों तथा निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित अन्य अधिकारियों को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली से अवगत करवाने के लिए व्यापक प्रशिक्षण प्रदान किया गया है। इनकी कार्यप्रणाली तथा मतदान से संबंधित अन्य प्रक्रियाओं के संबंध में अगर किसी अधिकारी-कर्मचारी को कोई शंका है तो वे निर्वाचन विभाग के अधिकारियों तथा अन्य विशेषज्ञों से जानकारी प्राप्त करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दूसरे पूर्वाभ्यास के बाद अधिकारियों-कर्मचारियों को तीसरे चरण में उन विधानसभा क्षेत्रों में भेजा जाएगा, जहां उनकी तैनाती होनी है।

बड़सर विधानसभा क्षेत्र में पूर्वाभ्यास एवं प्रशिक्षण कार्यक्रमों तथा स्वीप के तहत आयोजित जागरुकता कार्यक्रमों की सराहना करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि बड़सर में इन सभी गतिविधियों को बहुत ही सुनियोजित ढंग से आयोजित किया गया है। इसके लिए क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी, नोडल अधिकारी और अन्य सभी संबंधित अधिकारी-कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।

इस अवसर पर बड़सर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी शशिपाल शर्मा, निर्वाचन विभाग के तहसीलदार उपेंद्रनाथ शुक्ला, स्वीप कार्यक्रम की नोडल अधिकारी गीता मरवाहा और अन्य अधिकारियों ने निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की। कार्यक्रम के दौरान बाबा बालक नाथ महाविद्यालय चकमोह, राजकीय डिग्री कालेज बड़सर और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़सर के विद्यार्थियों ने नाटक और अन्य जागरुकता कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *