June 17, 2024

PM Modi से हिमाचल के विशेष स्नेह का प्रतीक है AIIMS Bilaspur : वीरेंद्र कंवर

0

ऊना / 5 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि एम्स बिलासपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल प्रदेश से विशेष स्नेह का प्रतीक है। आज जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से एम्स के साथ कुल 3650 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के उपहार राज्य की जनता को दिए हैं। कंवर ने इन सभी परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य की समस्त जनता नरेंद्र मोदी का कोटी-कोटी धन्यवाद करती है। 

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश की दिल खोलकर मदद की है, जिससे राज्य के विकास को एक नई दिशा मिली। केंद्र ने ऐसी अनेकों योजनाएं हिमाचल प्रदेश को दी हैं, जो आज राज्य के विकास को गति प्रदान करने के साथ-साथ नया इतिहास लिख रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जिला ऊना को भी बहुत से बड़ी परियोजनाएं दी हैं। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, इंडियन ऑयल का टर्मिनल, पीजीआई का अस्पताल और इन सबसे भी आगे बढ़कर 10 हजार करोड़ की लागत से बनने वाले बल्क ड्रग पार्क भाजपा सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि हरोली विस क्षेत्र में बनने जा रहा बल्क ड्रग पार्क पूरे हिमाचल प्रदेश की तकदीर व तस्वीर बदल कर रख देगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *