May 18, 2024

श्रावण मास में आयोजित होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर प्रशासन ने की तैयारियां शुरू

0

झज्जर / 8 जुलाई / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह और पुलिस अधीक्षक वसीम
अकरम ने शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित संवाद भवन में जिला में कावड़ यात्रा के दौरान कावडिय़ों के सुगम व सुरक्षित आवागमन को लेकर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ विभिन्न धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा -निर्देश दिए।
  उपायुक्त ने कहा कि श्रावण माह में कावड़ यात्रा के दौरान बड़ी सख्यां में जिला भर से श्रद्घालु कावड़ लेकर आएंगे वहीं अन्य जिलों के कावडिय़ा झज्जर के सडक़ मार्गों का उपयोग करते हुए अपने -अपने गंतव्य पर पंहुचेंगे।

प्रशासन का प्रयास रहेगा किसी भी कावडिय़ा को अपनी कावड़ यात्रा के दौरान झज्जर जिले की सीमा में     किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि कावड़ सेवा शिविर संचालक संबंधित एसडीएम से अनुमति लें। आवेदक को संबंधित एसडीएम द्वारा  दो दिन के अंदर अनुमति प्रदान कर दी जाएगी।

अनुमति उपरांत जरूरत पडऩे पर प्रशासन को भी मदद करने में आसानी होगी। कावड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए कावड़ सेवा शिविर संचालक श्रद्घालुओं और प्रशासन के बीच कड़ी का कार्य करें। उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन की ओर से मोबाइल एंबुलेंस सेवा, पुलिस पेट्रोलिंग, यातायात प्रबंधन, सडक़ मार्र्गों पर साइनेज बोर्ड आदि की व्यवस्था की जाएगी।  

पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने कहा कि कावड़ सेवा शिविर संचालक रोड से हटकर शिविर लगाएं ताकि यातायात जाम की समस्या न पैदा हो। शिविर को बिजली की हाईटेंशन तारों से भी दूर बनाएं। उन्होंने कहा कि सभी शिविर संचालक अपने-अपने एरिया के  एसएचओ के नंबर लेकर रखें ताकि कानून व्यवस्था को


लेकर तत्काल मदद उपलब्ध करवाई जा सके। कावड़ यात्रा के दौरान असामाजिक तत्वों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। शिविर संचालक भी असामाजिक तत्वों के बारे मेंं तुरंत सूचना पुलिस को दें । उन्होंने कहा कि केएमपी पर कावड़ सेवा शिविर नहीं लगाया जाएगा। कावड़ श्रद्घालुओं के सुगम व सुरक्षित आवागमन के लिए पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टियां निरंतर गश्त पर रहेंगी।


    बैठक में एएसपी भारती डबास, एसडीएस झज्जर रविंद्र कुमार, एसडीएम बादली विशाल, सीटीएम प्रवेश कादयान, डीएसपी मुख्यालय राहुल देव सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी और विभिन्न धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *