May 18, 2024

अतिरिक्त उपायुक्त आज उपायुक्त कार्यालय में इस विषय के तहत सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक

0

अम्बाला / 8 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने बताया कि परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को ठीक करवाने एवं जिन लोगों ने परिवार पहचान पत्र बनवाने हैं उसके दृष्टिगत पहले चरण में 10, 11 दिसम्बर तथा दूसरे चरण में 16, 17 व 18 दिसम्बर को शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाकर इस कार्य को किया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त आज उपायुक्त कार्यालय में इस विषय के तहत सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। इससे पहले चण्डीगढ से आयोजित वीसी के माध्यम से परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करने व नये पहचान पत्र बनाने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये। वीसी में प्रैंजनटेशन के माध्यम से शिविरों में किए जाने वाले कार्यों का प्रशिक्षण भी दिया गया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को ठीक करवाने बारे एवं जिन अभियार्थियों ने नए परिवार पहचान पत्र बनाने है उनके लिए विशेष शिविरों को आयोजन किया जाएगा। उन्होंने जोनल अधिकारियों एवं लोकल कमेटी में शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे इस विषय के तहत बेहतर तरीके से कार्य करें।

उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जोनल लेवल पर सम्बन्धित विषय पर बैठक करें और बिजली, फूड सप्लाई, स्वास्थ्य, इलैक्शन ऑफिस, शिक्षा विभाग अन्य सम्बन्धित विभाग के जो कर्मचारी / अधिकारी डयूटी पर रहेंगे उनका नाम व फोन नम्बर एडीसी कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें।

बैठक में डीडीपीओ दिनेश शर्मा, बीडीपीओ किन्नी गुप्ता, डीआईओ अरविंदजीत सिंह, शहरी परियोजना अधिकारी अनिल राणा, सचिव राजेश कुमार, बीडीपीओ सुमन कादियान के साथ-साथ सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *