May 19, 2024

अतिरिक्त उपायुक्त ने मुलथान में लोगों को मताधिकार को लेकर किया जागरूक, चुनावी व्यवस्थाओं का लिया जायजा

0

धर्मशाला / 03 नवम्बर / न्यू सुपर भारत

कांगड़ा जिले में विधानसभा चुनावों में प्रत्येक क्षेत्र और व्यक्ति की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। जिले के दूरवर्ती क्षेत्र तहसील मुलथान की ग्राम पंचायत लोहारडी में आज वीरवार को स्वीप की जिला नोडल अधिकारी तथा अतिरिक्त उपायुक्त गंधर्वा राठौड़ ने लोगों को मतदान के महत्व और मताधिकार के प्रयोग को लेकर जागरूक किया।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त ओम कांत ठाकुर भी उपस्थित रहे। उन्होंने क्षेत्र के बूथ स्तर अधिकारी और स्थानीय लोगों से चर्चा करते हुए उन्हें मतदान के महत्व के बारे में बताया। गंधर्वा राठौड़ ने क्षेत्र में चुनाव संबंधित व्यवस्थाओं और तैयारियों का जायजा भी लिया। उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा में दूरवर्ती क्षेत्रों में भी चुनावों की दृष्टि से हर व्यवस्था उपलब्ध करवाई गई है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह चुनाव के दिन भारी संख्या में घरों से निकल कर अपने मताधिकार का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के संचालन हेतु लोग प्रशासन का सहयोग करें और किसी भी प्रकार की विसंगति को चुनाव आयोग के समक्ष लाएं। उन्होंने कहा कि लोग बिना किसी लालच और दबाव में आए अपना वोट डालें तथा आदर्श आचार संहिता संबंधित किसी भी शिकायत को तुरंत अपने चुनाव अधिकारी के ध्यान में लाएं।

खेलों के माध्यम से मतदान का संदेश
गंधर्वा राठौड़ ने बताया कि जिला में मतदाता जागरण के लिए इस बार स्वीप के अन्तर्गत अनेक अभिनव प्रयोग किए गए हैं। उन्होंने बताया कि खेलों के माध्यम से युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने की दृष्टि से 7 नवम्बर को धर्मशाला के इंडौर स्टेडियम में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बैडमिंटन, टेबल टेनिस व हॉकी एवं एथलेटिक्स से जुड़े खेलों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने युवाओं से इस प्रतियोगिता में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि इच्छुक युवा पंजीकरण के लिए युवा सेवा एवं खेल अधिकारी के मोबाइल नंबर 94180 24168 पर संपर्क कर सकते हैं।उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त कुछ दिन पूर्व जिला मुख्यालय धर्मशाला में फ्लैश मॉब (त्वरित नाट्य प्रस्तुति) के माध्यम से लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *