June 17, 2024

कोरोना जैसी चुनौती से पार पाने के लिए सभी नागरिको का सक्रिय सहयोग जरूरी : प्रजापति

0

कंडवाल बैरियर पर जायजा लेते उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति, एस डी एम, सुरेन्द्र ठाकुर, एस पी विमुक्तरंजन, डी एस पी साहिल अरोड़ा

*डीसी ने अधिकारियों के साथ कंडवाल क्षेत्र का दौरा कर तैयारियों का लिया जायजा।

नूरपुर / 20 मार्च / पंकज

उपायुक्क्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कोरोना महामारी के संभावित खतरे के मद्देनजर पंजाब सीमा से सट्टे कंडवाल क्षेत्र का दौरा किया तथा वहां पर प्रशासन व पुलिस द्वारा लोगों की सुरक्षा की दृष्टिगत किए गए उपायों का जायजा लिया। इस अवसर पर एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन, एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर, डीएसपी डॉ साहिल अरोड़ा सहित अन्य अधिकारी भी उनके साथ थे।   

उपायुक्त ने कोरोना जैसी इस गम्भीर बीमारी से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा की गई सभी तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी समय हमारे लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस चुनौती से पार पाने के लिए प्रत्येक नागरिक का सक्रिय सहयोग बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा है कि जिला में घरेलू और विदेशी सैलानियों के प्रवेश पर आगामी आदेशों तक पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है। जबकि एहितयातन रेल सेवाओं को भी ज़िला में आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है।

उन्होंने बताया कि सीमांत राज्यों में इस बीमारी के कुछ मामलें ध्यान में आने के कारण हमें इसके प्रति ओर अधिक एतिहात बरतने के साथ-साथ संवेदनशील बनना जरूरी है। प्रजापति ने बताया कि जिला के सभी प्रवेश द्वारों पर दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की पूर्ण जांच करने के बाद ही उनका ज़िला में प्रवेश सुनिश्चित बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जिला के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मार्च, 2020 तक पहले ही बंद कर दिया गया है तथा सभी प्रकार के धार्मिक आयोजनों, मेलों, उत्सवों सहित अन्य सभी प्रकार के आयोजनों पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे अति आवश्यक कार्य होने पर ही अपने घरों से यात्रा पर निकलें तथा किसी भी सार्वजनिक स्थल पर भीड़ इकठ्ठी न करें।     

उन्होंने लोगों से ज़िला के सभी कार्यालयों में भी अति जरूरी कार्य होने पर ही आने का आग्रह किया है। उन्होंने ज़िला की सीमा पर तैनात सभी सुरक्षा कर्मियों को ज़िला की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की कड़ी जांच सुनिश्चित बनाने व बाहरी राज्यों से आने वाले सभी पर्यटक वाहनों को तुरन्त वापिस लौटानें के भी निर्देश दिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *