June 17, 2024

खुले में कूडा़ फैकने वालों पर होगी कार्यवाही- राजीव ठाकुर

0

बिलासपुर / 26 अगस्त / न्यू सुपर भारत

स्वच्छता अभ्यिान को गति देने और यहां वहां फेंके कूड़े के निष्पादन के लिए आज उपमण्डाधिकारी घुमारवीं राजीव ठाकुर ने घुमारवीं शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरिक्षण किया उन्होने सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के पास नाले मे लोगों द्वारा काफी कूड़ा करकट फंेका गया था उसके निष्पादन के लिए तुरन्त नगर परिषद के कनिष्ट अभियंता, सुपर वाइजर व सफाई ठेकेदार को मौके पर बुलाकर तुरंत साफ करने के  निर्देश दिये।

उन्होने नगर परिषद अधिकारियों को वहां पर एक सीसीटीवी कैमरा स्थापित करने के भी निर्देश दिये। ताकि कोई भी कुड़ा करकट फैकंता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जा सके। इस दौरान  उन्होने मीट मार्केट का निरिक्षण भी किया और दुकानदारों को हिदायत दी कि कूडा कचरा खुले में न फेंकें तथा घुमारवी शहर को साफ सुथरा रखने में योगदान दें।


उन्होने शहर वासियों से अपील की कि वह किसी भी व्यक्ति को खुले में कुडा करकट फैकतें हुए देखे तो उसकी जानकारी तुरंत नगर परिषद कों दे ताकि उसके खिलाफ उचित कार्यवाही की जा सके। उन्होने ‘‘क्लीन घुमारवी ग्रीन घुमारवी‘‘ समाज सेवी संस्था को ऐसे हाॅटस्पाॅट चिन्हित करने के निदेश दिये कि अगर काई खुले में कुडा फैंकते हुए पाया जाता है तो उन्ह पर नगर परिषद कड़ी कार्यवाही कर सके। इससे पहले एसडीएम राजीव ठाकुर ने डीएवी स्कूल घुमारवी परिसर  में ‘‘क्लीन घुमारवीं ग्रीन घुमारवी‘‘ समाज सेवी संस्था व पाठशाला के सदस्यों के साथ पीपल और जामुन को पौधा रोपित  किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *