June 17, 2024

भविष्य निधि संगठन के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित

0

चंबा / 27 जनवरी / न्यू सुपर भारत


उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में आज कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, क्षेत्रीय कार्यालय, शिमला के अधिकारियों साथ बैठक का आयोजन किया गया ।
बैठक में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के साथ सूचनाएं आदान-प्रदान करने के लिए चर्चा की गई। जिलाधीश महोदय से “निधि आपके निकट 2.0” के संबंध में चर्चा की गयी और उन्हें कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा चलाई जा रही सभी सेवाओं की जानकारी दी|
जिलाधीश महोदय ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा किये जा रहे काम पर संतुष्टि दिखाई और इस बात का भरोसा दिलाया कि जिले के लोगों के हित में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा किये जा रहे कामो के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर प्रकार का सहयोग दिया जायेगा |भविष्य निधि संगठन से पुष्पेन्द्र ने बताया कि हर महीने की 27 तारीक को “निधि आपके निकट 2.0” का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा ।
इससे पहले कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, क्षेत्रीय कार्यालय, शिमला के तत्वावधान में चलाए जा रहे“निधि आपके निकट 2.0” के तहत आज आर्या पब्लिक हाई स्कूल में जागरूकता एवं संपर्क अभियान का आयोजन किया गया। इस दौरान कर्मचारी भविष्य निधि संगठन से ब्रह्म दास, जिला तथा पुष्पेंद्रा समीक्षक के रुप में उपस्थित रहे ।
इस कार्यक्रम का मुख्य विषय भविष्य निधि से मिलने वाले अग्रिम राशि से संबंधित रखा गया था जिसमें नियोक्ताओं/सदस्यों को विभिन्न प्रकार के अग्रिमों जैसे बीमारी, विवाह, गृह निर्माण और शिक्षा के संबंध में अवगत कराया गया।
इस कार्यक्रम में 07 नियोक्ताओं, 03 पेंशन लाभार्थी और 05 श्रमिकों ने भाग लिया। जिला चंबा में कुल 07 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *