June 16, 2024

विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी चुनाव प्रचार पर 40 लाख रुपये तक खर्च कर सकता है

0

हमीरपुर / 12 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में उम्मीदवारों द्वारा किए जाने वाले व्यय के अनुवीक्षण कार्य के लिए नियुक्त सभी अधिकारियों व टीमों का प्रशिक्षण एडीसी जितेंद्र सांजटा की अध्यक्षता में बुधवार को हमीर भवन में हुआ। तहसीलदार निर्वाचन उपेंद्र नाथ शुक्ला ने सहायक व्यय प्रेक्षक, वीडियो निगरानी टीम, अवलोकन टीम ,लेखाकरण टीम, शिकायत अनुवीक्षण नियंत्रण कक्ष और काल सेंटर के संबंध में कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया।

इस मौके पर एडीसी ने कहा कि प्रत्येक चुनाव लडऩे वाला उम्मीदवार  इन विधानसभा चुनावों में अपने प्रचार पर 40 लाख तक रुपये तक का खर्च कर सकता है। उम्मीदवार को अपना एक अलग से बैंक खाता खुलवाना होगा तथा इस खाते के द्वारा ही चुनाव पर खर्च की जाने वाली राशि की अदायगी की जाएगी।

वीडियो निगरानी टीम सभी जनसभाओं की वीडियोग्राफी करेगी। उन्होंने बताया प्रत्येक जनसभा पर होने वाले खर्च का पूरा ब्योरा रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय में नियुक्त लेखाकरण द्वारा छाया प्रेक्षण रजिस्टर में तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उडऩदस्ते तथा स्थैतिक निगरानी दल चुनावों के दौरान आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघन, धन के दुरुपयोग तथा अवैध शराब आदि की शिकायतों पर तुरन्त कार्यवाही करेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *