May 19, 2024

36 पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए हुई रवाना – सहायक निर्वाचन अधिकारी रजनीश शर्मा

0

पांगी / 10 नवंबर / न्यू सुपर भारत

सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने बताया की विधानसभा चुनाव -2022 के लिए 12 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए उपमंडल पांगी में आज कुल 36 पोलिंग पार्टियां अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दी गई है और 7 पोलिंग पार्टियों को रिज़र्व में रखा गया है ।

उन्होंने बताया कि पांगी उपमंडल में कुल 36 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिसमें से चस्क भाटोरी मतदान केंद्र सबसे अधिक ऊंचाई वाला मतदान केंद्र है जिसकी ऊंचाई लगभग लगभग 11500 फ़ीट है । इसके अतिरिक्त लुज, माहलियत और रेइ संवेदनशील मतदान केन्द्रो में शामिल है।उन्होंने बताया कि निर्वाचन के लिए 76 अतिरिक्त पुलिस बल व 12 राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल( एसडीआरएफ) के जवान भीं तैनात किये गए हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की 9 बसों द्वारा पोलिंग पार्टियों को उनके निर्धारित स्थानों तक पहुंचाया जा रहा हैं। उन्होंने बताया की हाल ही में हुई बर्फबारी के कारण कुछ मतदान केंन्द्रो तक पोलिंग पार्टियों को पहुंचाने के लिए लोक निर्माण व जल शक्ति विभाग द्वारा पर्याप्त श्रम बल तैनात किया गया है।सहायक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहले से ही रवाना कर दी गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *