June 17, 2024

कंडवाल स्कूल में 36 लोगों को किया गया क्वारंटाइन – डॉ सुरेन्द्र ठाकुर

0

नूरपुर / 30 मार्च / पंकज

एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने जानकारी दी है कि लॉकडाउन के बाद दूसरे राज्यों से पलायन कर ज़िला में  प्रवेश करने वाले हिमाचली युवाओं के अतिरिक्त जिला से सीमांत राज्य में पलायन करने पर आज  36 लोगों को  कंडवाल स्कूल में बनाए गए आइसोलेशन सेन्टर में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है। इनमें से 12 हिमाचली लोग लॉकडाउन के पश्चात राजस्थान से पलायन कर ज़िला की सीमा में पहुंचे है, जबकि 24 कश्मीरी मजदूर जम्मू व कश्मीर  राज्य में अपने घरों की ओर जा रहे थे।        

एसडीएम ने बताया कि इन लोगों को जिला की सीमा पर रोक कर कंडवाल स्कूल ले जाया गया व प्रशासन द्वारा इनके खाने का इंतजाम किया गया। इस मौके पर डीएसपी साहिल अरोड़ा सहित नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर भी उपस्थित थे।     

ठाकुर ने बताया कि क्वारंटाइन किए गए लोगों के लिए विस्तर, खान-पान सहित अन्य सभी आवश्यक सुविधाएं प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई गई जबकि कार्य की निगरानी के लिए बरंडा के फील्ड कानूनगो जोगिंद्र सिंह को इस क्वारंटाइन सेन्टर का नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि सेन्टर में क्वारंटाइन किए गए लोगों पर निगरानी रखने के लिए पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं जो इन दिन-रात न पर नजर रखेंगे।     

एसडीएम ने बताया कि इन सभी लोगों की डॉक्टरों की टीम द्वारा स्वास्थ्य जांच की जाएगी तथा किसी भी व्यक्ति में कोरोना के संक्रमण पाए जाने पर उसे टांडा मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा।    उधर डीएसपी डॉ साहिल अरोड़ा ने बताया कि दूसरे राज्यों व जिलों से होने वाले पलायन के दृष्टिगत ज़िला की सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है तथा पुलिस द्वारा हर आने-जाने वाले वाहन व व्यक्ति पर पैनी नजर रखी जा रही है।     

उन्होंने बताया कि जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति का पूरा रिकॉर्ड दर्ज कर उसे आइसोलेशन सेन्टर में क्वारंटाइन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उपमंडल में कानून व्यवस्था सामान्य है। उन्होंने लोगों से कर्फ्यू आदेशों का पूरी तरह से पालन करने व अनावश्यक घरों से न निकलने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *