June 16, 2024

कुटलैहड़ के 12 स्कूलों में विकास कार्योें पर खर्च होंगे 25.84 लाख – वीरेन्द्र कंवर

0

ऊना / 27 फरवरी / न्यू सुपर भारत

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने आज यहां जानकारी देते हुए ताया कि समग्र शिक्षा अभियान के तहत प्राथमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा कुटलैहड़ के 12 स्कूलों को विकास कार्यों के लिए लगभग 25.84 लाख रुपये की राशि जारी की गई है।

उन्होंने बताया कि इनमें स्कूल भवनों की मरम्मत हेतु प्राथमिक पाठशाला बुधान को 4.35 लाख, जीएमएस हटवाणा को 83 हजार, जीपीएस रैन्सरी को 1.50 लाख, जीएमएस खड्ड मशयाणी को 64 हजार और जीपीएस डंगोली को 2.20 लाख रुपये की राशि जारी की गई है।

उन्हांेंने बताया कि जीपीएस थानाकलां को दो कक्षाओं का निर्माण पूर्ण करने के लिए 1.90 लाख, जीपीएस हटली को दो कक्षाओं के निर्माण के लिए 6.30 लाख रुपये, जीपीएस जोगीपंगा को एक कक्षा के निर्माण के लिए 3.15 लाख रुपये और चारदीवारी की मरम्मत के लिए जीपीएस संझोट को 65 हजार रुपये तथा जीपीएस त्यूड़ी को 35 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। उन्हांेंने बताया कि इसी के तहत जीपीएस अनोखा टांडा में स्कूल भवन व चारदीवारी की मरम्मत पर तीन लाख रुपये और जीपीएस पिपलू में कमरे की स्लैब की मरम्मत पर 97 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *