June 17, 2024

गदेडू-भव्वा-रांग-क्वाल-उंडा-कोटला-बाड़ी मझेड़वा सम्पर्क सड़क पर खर्च होगें 2 करोड़ 62 लाख:- राजेन्द्र गर्ग

0

बिलासपुर / 29 अगस्त / न्यू सुपर भारत

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने आज घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की पटटा पंचायत में 2 करोड़ 62 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाली गदेडू-भव्वा-रांग-क्वाल-उंडा-कोटला-बाड़ी मझेड़वा सम्पर्क सड़क का भूमि पूजन करने के बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का लक्ष्य हर गांव को सड़क सुविधा पंहुचाने के साथ लोगों की बुनियादी सुविधाआंे को सुदृढ़ करना है। उन्होंने गदेडू-भव्वा-रांग-क्वाल-उंडा-कोटला-बाड़ी मझेड़वा सम्पर्क सड़क के लिए जिन लोगों ने भूमि सरकार को दान की है उनको इस पुनीत कार्य के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि 66 लाख रूपये की राशि से सन्नौर से पटटा सड़क की 6 किलोमीटर की टायरिंग तथा 17 लाख रूपये की राशि से घुमारवीं-तलाई-बलोह तक की सड़क की टायरिंग के कार्य पर व्यय की जाएगी। यह टायरिंग बरसात के बाद पूरी कर ली जाएगी।

उन्होंने बताया खंगड़-बैरी-थोलटू-कोटला सड़क की टायरिंग पर पर 35 लाख रूपये की राशि व्यय की गई है। इसके अतिरिक्त 20 लाख रूपये की राशि हरिजन बस्ति खंगल बैरी-थलोटू कोटला- से मझेवर पडाला सम्पर्क सड़क पर व्यय की जाएगी। उन्होंने कोपरेटिव सोसाईटी भव्वा के भवन निमार्ण के लिए 3 लाख रूपये की राशि भी स्वीकृत की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत जून,2022 तक घर को पानी का नल लगाने का लक्ष्य रखा है ताकि सभी लोगों को पेयजल मिल सके। उन्होंने बताया कि घुमारवीं शहर के लिए पीने के पानी के लिए 13 करोड़ रूपये की योजना की डीपीआर बनाकर सरकार को भेजी गई है जिसकी स्वीकृति मिलते ही हर वार्ड के लोगों को पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होने भव्वा गांव में पेयजल की पाईप लाईन को बदलने के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।


इससे पूर्व खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने ग्राम पंचायत दकड़ी के गांव गल्याना में आयोजित मन की बात कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होने गल्याना गांव की समस्याओं को सुना तथा उनकी समस्याओं को शीघ्र हल करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

कार्यक्रम में मंण्डलाध्यक्ष सुरेश ठाकुर, पूर्व मंण्डलाध्यक्ष नरेन्द्र ठाकुर, बूथ अध्यक्ष जमना दास, ग्राम पंचायत पटटा के प्रधान रवि ठाकुर, ग्राम पंचायत बाड़ी मझेड़वा के प्रधान पंकज चंदेल, बीडीसी मेम्बर राम पाल राणा,, अधीशाषी अभियन्ता लोक निर्माण दीपक कपिल,एसडीओ विद्वुत विभा नरेश रणौत, एसडीओ जन शक्ति विभाग यश पाल शर्मा, खंण्ड विकास अधिकारी स्पर्श शर्मा सेवानिवृत प्रधानाचार्य ओपी परमार सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *