Site icon NewSuperBharat

जी-20 डेडिगेट के झज्जर के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियां जोरोंं पर : डी सी

झज्जर / 20 फरवरी / न्यू सुपर भारत

जी-20 डेलिगेट के  प्रस्तावित झज्जर दौरे को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोरों से शुरू हो गई है। सोमवार की शाम डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने याकूबपुर से प्रतापगढ़ फार्म तक सडक़ मार्ग का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा -निर्देश दिए। निरीक्षण दौरे के दौरान डीएमसी जगनिवास, सीटीएम परवेश कादियान, डीएसपी राहुल देव सहित संबंधित विभागों  के अधिकारी मौजूद रहे। डी सी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि जी-20 डेलिगेट का झज्जर दौरा होना हम सभी के लिए गौरव की बात है। विदेशी मेहमानों को हरियाणा की संस्कृति, संस्कार, रीति-रिवाजों से रूबरू होने का अवसर मिलेगा ।

उन्होंने कहा कि सडक़ मार्ग को दुरस्त करने के साथ-प्रस्तावित रूट को साफ सुथरा बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कहा कि प्रस्तावित सडक़ मार्ग औैर प्रतापगढ़ फार्म पर होने वाली तैयारियों को समयबद्घ तरीके से पूरा करें।डी सी ने बताया कि गुरूग्राम मेंं आयोजित जी-20 सम्मेलन से डेलिगेट हरियाणवी संस्कृ ति से रूबरू होने के लिए झज्जर के निकट प्रतापगढ़ का दौरा करेंगे। प्रस्तावित दौरा संभवत दो से चार मार्च के बीच होगा।

प्रतापगढ़ फार्म पर मेहमानों के लिए हरियाणवी भोजन के साथ हरियाणवी संगीत की व्यवस्था की जाएगी। मेहमानों का हरियाणवी परंपरा के अनुसार स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी गई है। डी सी ने कहा कि सभी जिलेवासियों का फर्ज बनता है कि इस दौरान अपने शहर व आस-पास के क्षेत्र को साफ सुथरा बनाएं रखें। सडक़ मार्र्गों पर अवैध अतिक्रमण स्वयं हटा लें अन्यथा प्रशासन जुर्माने के साथ हटाएगा।

Exit mobile version