Site icon NewSuperBharat

अधिकारी मजदूरों व कामगारों का पंजीकरण ई-श्रम पोर्टल में करवाना करें सुनिश्चित – पंकज राय

बिलासपुर / 07 फरवरी / न्यू सुपर भारत

जिला बिलासपुर में विभिन्न विभागों के कार्यों के क्रियान्वयन के लिए उचित दिशा निर्देश प्रदान करने तथा कार्यों की समीक्षा करने के लिए उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में साप्ताहिक बैठक आयोजित की गई।

उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में मरीजों व उनके साथ आए परिजनों को शुद्ध पानी की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए तथा एम्स कोठीपुरा, डीसी कार्यालय और लुहणू में लोगों की सुविधा के लिए वाॅटर एटीएम स्थापित करने के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुविधा लोगों को 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने सभी विभागााध्यक्षों को निर्देश दिए कि असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे मजदूरों या कामगारों का पंजीकरण ई-श्रम पोर्टल में करवाना सुनिश्चित करें ताकि निर्धारित किए गए लक्ष्य को समयावधि में पूर्ण किया जा सके।  उन्होंने उपमण्डलाधिकारी घुमारवीं और झण्डूता को ड्राईविंग टैस्ट के लिए उपयुक्त भूमि का शीघ्र चयन करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिलासपुर शहर में स्थापित 22 शौचालयों है जिनकी दशा सुधारने के लिए निरीक्षण किए जाए ताकि हर वार्ड में शौचालय साफ व स्वच्छ हालत में रहे और लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके अतिरिक्त जो शौचालय खस्ता हालत में है उन्हें तोड़ा जाएगा ताकि वहां अन्य सम्भावनाओं पर विचार किया जा सके।

उन्होंने सम्बन्धित एसडीएम को निर्देश दिए कि घुमारवीं व श्री नैना देवी जी में केन्द्रीय विद्यालय को खोलने की औपचारिकता शीघ्र पूरी कर इसके कार्यान्वयन में आ रही समस्या को दूर किया जा सके।

उन्होंने कहा कि लुहणू और ऋषिकेष घाट सहित अन्य घाटों पर स्वच्छता अभियान के साथ घाटों के मुरम्मत कार्य आरम्भ किए जा रहे है ताकि स्थानीय लोगों व पर्यटकों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।

उन्होंने जिला में विभिन्न स्थानों पर निर्मित होने वाले हेलीपैड से सम्बन्धित विभिन्न प्रक्रियाओं को गति प्रदान करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के सरकारी आवासों का निरीक्षण कर सुनिश्चित करें कि किसी भी सरकारी आवास का दुरुपयोग तो नहीं हो रहा है और उसकी रिपोर्ट अधोक्षस्ताक्षरी को दें ताकि किसी भी सबलेटिंग का मामला सामने आने पर नियमानुसार उचित कार्यवाही अमल में लाई जा सके।

इस अवसर पर एडीसी तोरुल रवीश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित शर्मा, एसडीएम सदर सुभाष गौतम, सहायक आयुक्त योगराज धीमान, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम, पीओडीआरडीए राजेन्द्र गौतम, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद उर्वशी वालियां, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण राजेन्द्र सिंह जुबलानी, जिला खेल अधिकारी रवि शंकर, श्रम अधिकारी भावना शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Exit mobile version