Site icon NewSuperBharat

नशा केवल नशा करने वाले को ही नहीं बल्कि उसके परिवार को भी करता है तबाह : चेयरमैन सुभाष बराला

फतेहाबाद / 18 सितंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा उदय कार्यक्रम की श्रृंखला में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की हरियाणा को नशा मुक्त बनाने की विशेष मुहिम के तहत चलाई गई साइक्लोथॉन यात्रा का टोहाना क्षेत्र के गांव चंदड़ कलां में पहुंचने पर हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी, एसडीएम प्रतीक हुड्डा व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ यात्रा का भव्य स्वागत किया। दशमेश नगर धन-धन बाबा बुढ़ा साहिब गुरुद्वारा में साइकिल यात्रा के प्रतिभागियों को फूल-माला पहनाकर उनका उत्साहवर्धन किया गया।

हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने भारत माता के जयकारों के साथ चंदड़ कलां से प्रतिभागियों के साथ लगभग 10 किलोमीटर साइकिल चलाकर जन-जन को नशा मुक्त हरियाणा बनाने का जागरूकता संदेश दिया। चेयरमैन सुभाष बराला ने शाही बाघ पैलेस में अपने संबोधन में युवाओं से नशा मुक्ति के खिलाफ एकजुट प्रयासों का आह्वान करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवा पीढ़ी को नशे से संरक्षित रखने के लिए विशेष मुहिम चलाई है। हम सबको मुहिम का हिस्सा बनकर नशे को जड़ से खत्म करने का संकल्प लेकर देश-प्रदेश के विकास में सक्रिय योगदान देना चाहिए। नशा बर्बादी के द्वार खोलता है, जिससे बचाव के लिए जागरूकता जरूरी है।

जागरूकता की अलख जगाने में साइकिल यात्रा विशेष भूमिका अदा करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा को नशा मुक्त बनाने का सुंदर सपना देखा है, जिसे साकार करने के लिए मिलकर प्रयास करने होंगे। हमें संकल्प लेना होगा कि नशे में लिप्त युवाओं को इससे छुटकारा दिलाएंगे।प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली के व्यस्त कार्यक्रमों की वजह से नहीं पहुंचने पर उनके प्रतिनिधि के रूप में विनोद बबली ने साइक्लोथॉन यात्रा में शामिल होकर साइकिल चलाते हुए नागरिकों को नशा मुक्त हरियाणा का संदेश दिया। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे नशे से दूर रहें। उन्होंने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा गलत दिशा में लगाते हैंं जिससे वे नशे की लत में पड़ जाते हैं।

इसलिए उनकी ऊर्जा का संचालन उचित दिशा में करने की जरूरत है, जिसके लिए उन्हें जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि नशा व्यक्ति को अंदर से खोखला, आर्थिक रूप से खाली बना देता है, जिसका परिवार दुखी और बच्चे लाचारी महसूस करने लगते हैं। इसलिए हमें अभी नशे के विरुद्ध चेतना होगा अन्यथा युवा पीढ़ी का भविष्य बर्बाद हो जाएगा।चेयरमैन सुभाष बराला व विनोद बबली ने साइक्लोथॉन यात्रा को शुभकामनाएं देते हुए सूर्या पीजी कॉलेज ऑफ एजुकेशन बलियावाला से जींद जिला के गांव कालवान के लिए रवाना किया। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी यात्रा को सफल बनाने के लिए सभी प्रशासनिक अधिकारियों सहित सभी प्रतिनिधियों का धन्यवाद किया व भविष्य में जागरूकता कार्यक्रम में बढ़चढक़र भाग लेने का आह्वान किया।

नशा विरोधी जागरूकता साइकिल रैली का जगह-जगह स्वागत किया गया। स्वागतकर्ताओं में आम जनमानस ने भी हिस्सा लिया। लोगों ने जोरदार नारे लगाते हुए साइकिल संदेश वाहकों को प्रोत्साहन दिया। इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर युवाओं-विद्यार्थियों ने साइकिल पर सवार होकर साइकिल रैली में हिस्सा लिया, जिससे काफिला जुड़ता चला गया। बड़ी संख्या में युवाओं ने साइकिल रैली में हिस्सेदारी की। साइक्लोथॉन यात्रा में विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया। साइकिल के आगे नशा के खिलाफ जागरुकता तख्ती लगाए हुए आमजन को नशे दूर रहने व नशा के खिलाफ एकजुट होने का संदेश दिया।

इस मौके पर एसडीएम प्रतीक हुड्डा, सूर्या पीजी कॉलेज प्राचार्य रवि भूषण, तहसीलदार नवनीत, नायब तहसीलदार रमेश कुमार, बीडीपीओ सुमित बैनीवाल, नगर परिषद चेयरमैन नरेश बंसल, बलदेव सैनी, निशांत कामरा, राधे बिश्नोई, दलजीत नैन, राजेश कुमार, संचित कुमार, जगतार अमानी, रामेहर धारसूल, रमन, जगजीत, प्रवीन गिल, शंकर मित्तल, रोशन लाल, जगमैल कटारिया, प्रदीप, सतीश धारसूल व अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Exit mobile version