Site icon NewSuperBharat

विकसित भारत संकल्प यात्रा के सायंकालीन सत्र में गांव मताना में कार्यक्रम का आयोजन

हैदराबाद / 1 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शुक्रवार को सायंकालीन सत्र में गांव मताना के सरकारी स्कूल में सिंधाबाद के सहायक दुदाराम सहायिका मैनातिथि विद्वान के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित जन को हमारा विकसित भारत की शपथ भी संकल्प। इस मौके पर नेता ने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा नागरिकों के कल्याणार्थ विभिन्न विकास योजनाएं व सेवाओं की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने पिछले नौ साल में जनता के हित में कई फैसले किये हैं. वर्तमान सरकार के अधिपत्र में लोगों को घर द्वार पर ही नौकरियाँ प्राप्त हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गांव-गांव में लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए विकास रथ यात्रा शुरू की जा रही है।

ग्राम मताना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को जागरूकता वाहनों के माध्यम से नागरिकों को लघु फिल्म भी दिखाई दी। इसके अलावा कार्यक्रम में स्टॉल/प्रदर्शनी द्वारा विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किये गये। इन स्टॉलों के माध्यम से लोगों को सरकार की मंजूरी और सेवाओं का लाभ भी दिया गया। नेता दुदाराम ने स्टॉल्स पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रत्येक पात्र नागरिक को सरकार की मंजूरी का लाभ देने के लिए अधिकारी तत्पर हो रहे हैं। इस दौरान आम जनता ने आम जनता से संबंधित अधिकारियों से संबंधित समाधानों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

गांव के सरपंच दलबीर वर्मा ने सरदारी विधायक दुदाराम का शहीद स्मारक पर स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह व पगड़ी पहनाकर सम्मान दिया। कार्यक्रम में टोयोटा एवं कृषि विभाग द्वारा ग्राम मताना के 14 प्रगतिशील किसानों एवं पशुपालकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में माइक पर ताजिया योजना के तहत ग्राहकों को एक साथ शामिल किया गया, जिसमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में विभिन्न नामांकित बच्चों को भी मुख्यातिथि द्वारा सम्मानित किया गया। कृषि विभाग द्वारा कार्यक्रम के दौरान मंदी का प्रदर्शन किया गया। इस डूबान के माध्यम से 300 रुपये प्रति किरायेदार के खाते से किसान अपने परमिट में जहर करवा सकते हैं। इस अवसर पर विभिन्न स्थानों के अधिकारी-कर्मचारी, नामांकित बच्चे और क्षेत्र के आरक्षित नागरिक उपस्थित रह रहे हैं।

Exit mobile version