Site icon NewSuperBharat

राजस्व संबंधी लंबित मामलों का त्वरित निपटारा करें सुनिश्चित: डीसी

मंडी / 12 मई / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने कहा कि राजस्व संबंधित लंबित मामलों का त्वरित निपटारा सुनिश्चित किया जाए ताकि लोगों को किसी भी तरह की दिक्कतें नहीं झेलनी पड़ें। शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने  सभी राजस्व अधिकारियों को जमाबंदी के कार्य को गंभीरता से लेते हुए समयबद्ध एवं चरणबद्ध तरीके से निपटाने के आदेश दिए हैं।

उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने कहा कि राजस्व संबंधी कार्यों में पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखा जाए तथा निर्धारित लक्ष्यों को समय पर पूरा करने के लिए तत्परता के साथ कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि उपमंडल स्तर पर भी राजस्व संबंधी कार्यों की नियमित तौर पर समीक्षा की जाए और कार्यों को तेजी के साथ निपटाने के लिए उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए।

उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नियमित तौर पर पटवार सर्किलों का निरीक्षण भी किया जाए तथा लोगों की समस्याओं के त्वरित निपटारे के लिए उचित कदम उठाए जाएं। पटवार सर्किलों में लोगों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था करने के लिए कदम उठाए जाएं ताकि लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत पेश नहीं आए।

उन्होंने कहा कि राजस्व संबंधी मामलों की निपटारे से संबंधित प्रगति रिपोर्ट की नियमित तौर पर समीक्षा भी सुनिश्चित की जाएगी। उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने किसान सम्मान निधि से संबंधित ई-केवाईसी तथा लैंड मैपिंग के कार्यों को भी त्वरित पूर्ण करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए गए

इससे पहले अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्वनी  कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए राजस्व मामलों संबंधी प्रगति रिपोर्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी।  इस अवसर पर राजस्व अधिकारी देवी सिंह सहित विभिन्न उपमंडलों के एसडीएम, तहसीलदार भी उपस्थित थे। 

Exit mobile version