Site icon NewSuperBharat

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस के टिकट पर दिल्ली में मंथन,किसका नाम फाइनल ?

शिमला / 18 मार्च / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर घमासान देखने को मिल सकता है। राज्य की चार लोकसभा सीटों और छह विधानसभा सीटों के लिए टिकट के मुद्दे पर कल दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी और सेंटर इलेक्शन कमेटी (सीईसी) की बैठक में चर्चा होने की संभावना है।

राज्य चुनाव आयोग (पीईसी) द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए नामों पर स्क्रीनिंग कमेटी और सीईसी में चर्चा की जाएगी। दो दिन पहले मुख्यमंत्री सुक्खू के आधिकारिक आवास ओक ओवर में हुई पीईसी की बैठक में शिमला लोकसभा सीट के लिए चार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें सीटिंग MLA विनोद सुल्तानपुरी, पूर्व विधायक सोहन लाल, जुब्बल-कोटखाई के सरस्वतीनगर वार्ड से जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा और कांग्रेस SC मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित नंदा शामिल हैं।

से पहले कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह शिमला से दिल्ली के लिए रवाना हो गई हैं और मुख्यमंत्री सुखविंदर सुहू भी शाम को महाराष्ट्र से दिल्ली लौट आएंगे. वह राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र गए हैं। प्रतिभा सिंह ने दावा किया कि उपचुनाव के साथ ही कांग्रेस पार्टी चारों लोकसभा सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि आलाकमान से चर्चा के बाद टिकट फाइनल किये जायेंगे.

Exit mobile version