Site icon NewSuperBharat

लाडली रक्षक संस्था जिला ऊना ने गगरेट के एक होटल में करवाई बुनाई प्रतिस्पर्धा

ऊना / 29 जनवरी / राजन चब्बा

आज लाडली रक्षक संस्था जिला ऊना, ने गगरेट के एक होटल में बुनाई प्रतिस्पर्धा करवाई जिसमें छब्बीस महिलाओं ने भाग लिया। युवा शक्ति पराक्रम के चैतन्य शर्मा इस कार्यक्रम के सहयोगी रहे तथा हर्षित कुमार कार्यक्रम के विशेष अतिथि रहे। महिलाओं ने एक से बढ़कर एक विभिन्न प्रकार की बुनाई कलाओं का प्रदर्शन किया।

जिसमें सोनिया और सुषमा जसवाल के ऊन से बने पर्स,शॉल,ऊन की ज्वेलरी,कोट,तकिये के आवरण विशेष रूप से आकर्षण का केंद्र रहे। सोनिया और सुषमा जसवाल को प्रतियोगिता में अव्वल आने पर उन्हें सिलाई मशीनें ईनाम स्वरूप दी गयीं तथा वाकि प्रतिभागियों रंजना,ममता,अविनाक्षी,सपना,पूनम,नरेशा,काजल,मनीषा,तृप्ता,पूनम सरोच,रूचि, अनीता, प्रियंका,नीलम, अनु, ज्योति, सुषमा भारद्वाज चंद्रकला,रजनी वाला,सपना ठाकुर,निशा, को टी-सेट दिए गए। महिलाओं के उत्पादों की अधिकतर मात्रा में बिक्री भी हुई।

राजकीय माध्यमिक पाठशाला मुबारकपुर की छात्रा रिम्मी शर्मा पुत्री श्री रविकांत को बाहरवीं कक्षा में 90% हासिल करने पर उसे मोबाइल फ़ोन ईनाम स्वरूप दिया गया।अंत में महिलाओं ने नाटी और डांडिया नृत्य भी किया।

बहुत जल्द महिलाओं के हुनर को निखारने के लिए क्राफ्ट प्रतियोगिया करवायी जाएगी। इन प्रतियोगिताओं से महिलाओं में आत्मविश्वास पैदा हो रहा है और अधिकतर महिलाएं अपने बनाये उत्पादों को बाज़ार में उतार कर व्यवसायी और स्वाबलंबी हो गयी हैं।

महिलाओं को हर कार्यक्रम में उन्हें अपने अंदर के भीरूपन को दूर करने,सकारात्मक सोच रखने, आत्मविश्वास से भरने की हिदायतें दी जाती हैं।संस्था की तरफ से शामिल रहे अध्यक्ष रेखा जम्वाल,उपाध्यक्ष ऋतू सिंह, रजनी ठाकुर,सुषमा, रेनू सूद, सुमन ।

Exit mobile version