Site icon NewSuperBharat

वीरों की शहादत युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायी : डी सी

झज्जर, 26  जुलाई। 

कारगिल विजय दिवस पर जिला प्रशासन ने वीर शहीदों और वीर योद्घाओं को याद किया । डी सी कै प्टन शक्ति सिंह ने बाल भवन स्थित कारगिल युद्घ स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर जिलावासियों की ओर से भावपूर्ण श्रद्घांजलि अर्पित की। डीसी ने कहा कि कारगिल युद्घ में जिला झज्जर के वीरों सैनिकों का अमूल्य योगदान रहा । जिला के 11 वीर सैनिकों ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए  अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। सैनिकों की शहादत राष्टï्र की अमूल्य धरोहर होती है और युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायी।

डीसी ने कहा कि अमर शहीद किसी क्षेत्र, जाति अथवा धर्म विशेष के नहीं, बल्कि पूरे देश के गौरव होते हैं। हमें शहीदों को पूरा मान सम्मान देना चाहिए। युवा पीढी को भी शहीदों के जीवन परिचय से प्रेरणा लेनी चाहिए। प्रशासन का प्रयास रहता है कि सैनिकों, पूर्व  सैनिकों के परिवारों कार्य सरकारी कार्यालयों में प्राथमिकता के आधार किया जा रहा है।

डीसी ने कहा कि सन 1999 में आज ही के दिन हमारे देश के वीर योद्धाओं ने दुश्मन सेना को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। आज पूरा देश उन सभी वीर सैनिकों को नमन कर रहा है जिन्होंने विषम व कठिन परिस्थितियों में मातृभमि की रक्षा करते हुए अपने जीवन का सर्वोच्च बलिदान दिया।    

इस अवसर पर एडीसी सलोनी शर्मा,डीएमसी जगनिवास,सीईओ जिला परिषद डा सुभीता ढाका,सीटीएम परवेश कादियान,डीआईपीआरओ सतीश कुमार,सुबेदार बिजेंद्र ठाकरान,सैनिकएवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग से सुबेदार सतनारायण,सोमदेव,ऑनरी कैप्टन रोहतास,सुक्रमपाल,रामवीर सहित अन्य अधिकारियों व पूर्व सनिकों ने भी श्रद्धांजलि अॢपत की।

Exit mobile version