Site icon NewSuperBharat

झज्जर व बहादुरगढ़ में हुआ राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

झज्जर / 13 मई / न्यू सुपर भारत

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण व हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वधान में व  जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय तेवतिया  के मार्गदर्शन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झज्जर के सौजन्य से झज्जर व बहादुरगढ़ में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया।जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय तेवतिया ने बताया कि इस राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल  15 हजार 469 मामलें रखे गए, जिसमें से 12 हजार 136 मामलों का निपटारा हुआ व कुल सेटलमैंट राशि  एक करोड़ 57 लाख 84 हजार 231 रूपए रही।

उन्होंने कहा कि लोक अदालत का लाभ अधिक से अधिक लोगों को उठाना चाहिए, क्योंकि लोक अदालत में मामले का निपटारा आपसी सहमति से होता है जिससे समय व धन की बचत होती है व आपसी सौहार्द भी बना रहता है।  पीठासीन अधिकारियों लोक अदालत में कार्यरत सभी कर्मचारियों व अधिवक्ताओं का लोक अदालत को सुचारू रूप से चलाने एवं सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया। इसके अतिरिक्त विभिन्न विभागों जिला प्रशाशन, पुलिस विभाग, बिजली विभाग,आदि के कार्य की सराहना की।

इस विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अरविंद कुमार बंसल ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन फिजिकल व वर्चुअल दोनों तरीके से किया गया। इस लोक अदालत में झज्जर व बहादुरगढ़ की सभी रेवेनु, व न्यायिक अदालतों ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त पीएलए (पी यू एस) में भी लोक अदालत का आयोजन 12 मई को किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत की निगरानी माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के जज ओगेस्टीन जॉर्ज मसीह के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की गई।

Exit mobile version